scriptदलितों पर बोलने नहीं देने पर मायावती का राज्यसभा से इस्तीफा | BSP Chief Mayawati resigns from Rajya Sabha | Patrika News

दलितों पर बोलने नहीं देने पर मायावती का राज्यसभा से इस्तीफा

Published: Jul 18, 2017 05:52:00 pm

Submitted by:

Prashant Jha

राज्यसभा में नहीं बोले दिए जाने पर मायावती ने राज्यसभा के सभापति से मुलाकात की और उन्हें इस्तीफा सौंप दिया। 

mayawati resign

mayawati resign

नई दिल्ली: राज्यसभा में मंगलवार को बसपा सुप्रीमो मायावती ने भाजपा सरकार पर हमला बोला और सहारनपुर हिंसा का मामला उठाया। राज्यसभा में नहीं बोले दिए जाने पर उन्होंने सबसे पहले राज्यसभा के सभापति से मुलाकात की और उन्हें इस्तीफा सौंप दिया। 


गौरतलब है कि राज्यसभा में कार्यवाही के दौरान मायावती ने नाराजगी जताते हुए कहा था कि उन्‍हें वहां न तो सुना जा रहा है और न ही बोलने दिया जा रहा है इसलिए उन्‍होंने राज्‍यसभा से इस्‍तीफा देने का फैसला किया है। मायावती का समर्थन कांग्रेस ने भी किया और पार्टी नेता रेणुका चौधरी ने सवाल किया?, ‘एक दलित नेता को बोलने का अधिकार नहीं है? उन्‍होंने हाउस में नोटिस देकर बात करने का प्रयास किया।’ 


मायावती के इस्तीफे के बाद यूपी के मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा “मायावती का यूपी के विकास में कोई सहयोग नहीं रहा है। शांत प्रदेश में अशांति फैलाने की कोशिश ना करें।”


राज्यसभा में उठाया था मुद्दा
गौरतलब है कि मायावती ने राज्यसभा में कहा था कि उन्हें राज्यसभा में दलित मुद्दे पर बोलने के लिए तीन मिनट का समय दिया जा रहा है। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि आखिर क्यों इतने गंभीर मसले पर उनकी बात सुने जाने के बजाय उनको बोलने से रोका जा रहा है। मायावती ने कहा कि अगर मुझे अपने समाज को लेकर राज्यसभा में बोलने नहीं दिया जाएगा, तो मुझे सदन में रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है। 





नकवी ने मायावती के आरोपों का दिया जवाब
वहीं मायावती के आक्रामक रुख को देखते हुए सरकार की ओर से राज्यसभा में मुख्तार अब्बास नकवी ने मोर्चा संभाला। उन्होंने कहा कि मायावती किसी समाज की बात नहीं कर रहीं बल्कि वो समाज के नाम पर सियासत कर रही हैं। नकवी ने कहा कि मायावती राज्यसभा के उपसभापति को धमकी दे रही हैं जो बिल्कुल भी उचित नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो