बहुजन समाज पार्टी का चौंकाने वाला फैसला, अहमदनगर मेयर चुनाव में दिया बीजेपी को समर्थन

अहमदनगर से बीजीपी के बाबासाहेब वाकले मेयर निर्वाचित हुए हैं

By: Siddharth Priyadarshi

Updated: 30 Dec 2018, 10:52 AM IST

अहमदनगर। अपने हैरान कर देने वाले फैसलों के लिए मशहूर बहुजन समाज पार्टी ने महाराष्ट्र के अहमदनगर मेयर चुनाव में बीजेपी का समर्थन कर सियासी सियासी घमासान मचा दिया है। बता दें कि अहमदनगर से बीजीपी के बाबासाहेब वाकले मेयर निर्वाचित हुए हैं। चुनाव परिणाम आने के बाद इस बात का खुलासा हुआ है कि बसपा और राकांपा ने दिया बीजेपी को समर्थन दिया था। लीक से हटकर फैसला लेने के लिए जानी जातीं बसपा सुप्रीमो मायावती भले ही भाजपा के खिलाफ हमलावर रुख अपनाए हो, लेकिन अहमदनगर का मामला बेहद हैरान करने वला रहा है।

बसपा ने दिया बीजेपी को समर्थन

अहमदनगर मेयर चुनाव में बसपा के समर्थन से बीजेपी के प्रत्याशी ने जीत दर्ज की। महाराष्ट्र के अहमदनगर मेयर चुनाव में भाजपा के बाबासाहेब वाकले 37 मतों के साथ मेयर निर्वाचित हुए। 68 सदस्यीय नगर निकाय में भाजपा के पास सिर्फ 14 सीटें थी, और उसे चुनाव जीतने के लिए 35 वोटों की जरुरत थी। बीजेपी बहुमत से करीब 21 सीट पीछे थी लेकिन राकांपा के 18, बहुजन समाज पार्टी के 4 और 1 निर्दलीय पार्षद ने उनके पक्ष में मतदान किया। बता दें कि इस सदन में शिवसेना 24 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी है। मतदान में कांग्रेस के पांच सदस्य मतदान से अनुपस्थित रहे। इस चुनाव गणित के बाहर आते ही हड़कंप मचा गया।

मचा सियासी भूचाल

बसपा के इस कदम से महाराष्ट्र सहित देश भर में सियासी भूचाल उठ गया है। बता दें कि बसपा एक तरफ जहां देश भर में बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोले हुए है वहीं महारष्ट्र में लिए गए उसके फैसले से लोग हैरान हैं। हालांकि इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है कि अहमदनगर में पार्टी द्वारा लिए गए इस फैसले में केंद्रीय नेतृत्व की कोई सहमति है या नहीं। बताया जा रहा है कि बसपा का यह कदम कम से कम प्रदेश स्तर पर लिए गए फैसले से प्रेरित हो सकता है।रांकपा के एक पदाधिकारी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि अहमदनगर महानगरपालिका में राकांपा के कदम को पार्टी के प्रदेश नेतृत्व ने निर्धारित किया था। वहीं रांकपा के इस कदम से कांग्रेसी खेमे में हलचल मच गई है। एक कांग्रेस पदाधिकारी ने कहा कि जब तक पार्टी स्थानीय नेताओं के खिलाफ कार्रवाई नहीं करती है, तब तक उसकी विश्वसनीयता कांग्रेस के लिए संदिग्ध रहेगी।

BJP
Show More
Siddharth Priyadarshi Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned