scriptउत्तराखंड में धामी सरकार का जल्द हो सकता है मंत्रिमंडल विस्तार | Cabinet expansion of Dhami government soon in Uttarakhand | Patrika News

उत्तराखंड में धामी सरकार का जल्द हो सकता है मंत्रिमंडल विस्तार

locationनई दिल्लीPublished: Aug 12, 2022 05:39:12 pm

Submitted by:

Navneet Mishra

 
उत्तराखंड में 2024 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की कैबिनेट में तीन और चेहरों को जगह देने की तैयारी है। स्वतंत्रता दिवस के बाद कैबिनेट विस्तार होने की चर्चाएं तेज हैं।

cm_pushkar_singh_dhami_champawat_by_election_result.jpg

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी।

पत्रिका ब्यूरो
नई दिल्ली। उत्तराखंड में मंत्रिमंडल विस्तार जल्द हो सकता है। 2024 के लोकसभा के मद्देनजर खाली तीन सीटों पर नए चेहरों को मौका मिल सकता है।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट और प्रदेश संगठन महामंत्री अजय कुमार के दिल्ली दौरे से मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चाओं को बल मिला है। सूत्रों का कहना है कि राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष से प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश संगठन महामंत्री की बुधवार देर रात हुई मीटिंग में भी मंत्रिमंडल विस्तार की जरूरत पर चर्चा हुई।
दरअसल, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी फिलहाल 8 मंत्रियों के साथ कार्य कर चुके हैं। राज्य में 11 मंत्री बन सकते हैं। खाली पड़ी तीन सीटों को भी भरने की मांग राज्य में उठ रही है। पार्टी नेताओं की मांग है कि जब खाली पदों को भरना है तो यह काम समय से हो जाना चाहिए। सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष तथा संगठन महामंत्री के दिल्ली दौरे का मुख्य एजेंडा मंत्रिमंडल विस्तार है। 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर जातीय और क्षेत्रीय समीकरणों को साधने वाले तीन नेताओं को पुष्कर सिंह धामी सरकार में मौका मिल सकता है। सब कुछ ठीक रहा तो 15 अगस्त के बाद उत्तराखंड में मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है।
मंत्री गणेश जोशी हाल में मंत्रिमंडल विस्तार की जरूरत बता चुके हैं। उन्होंने कहा है कि धामी सरकार में तीन पद खाली चल रहे हैं। जल्द ही यह तीन पद भर देने चाहिए ताकि टीम 11 पूरी हो सके। उन्होंने संगठन से लेकर निगमों, प्राधिकरणों और आयोगों में खाली पदों पर पार्टी कार्यकर्ताओं, नेताओं के समायोजन की मांग उठाई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो