scriptक्या BJP का दामन थामेंगे पंजाब के पूर्व CM कैप्टन अमरिंदर सिंह, आज गृहमंत्री अमित शाह से कर सकते हैं मुलाकात | Captain Amarinder Singh meet Amit Shah today, can join bjp | Patrika News

क्या BJP का दामन थामेंगे पंजाब के पूर्व CM कैप्टन अमरिंदर सिंह, आज गृहमंत्री अमित शाह से कर सकते हैं मुलाकात

Published: Sep 28, 2021 02:48:52 pm

Submitted by:

Nitin Singh

पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद आज कैप्टन अमरिंदर सिंह गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे। इस मुलाकात को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। बता दें कि मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद कैप्टन ने कहा था कि वे अपमानित महसूस कर रहे थे।

Captain Amarinder Singh meet Amit Shah today, can join bjp

Captain Amarinder Singh meet Amit Shah today, can join bjp

नई दिल्ली। विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब में सियासत अपने चरम पर है। बीते दिनों पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले कांग्रेस के दिग्गज नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह आज कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। दरअसल, आज कैप्टन अमरिंदर सिंह दिल्ली पहुंच रहे हैं। ऐसे में उनके वफादार पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता पहले से ही दिल्ली पहुंच चुके हैं।
अमित शाह में मिलेंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह

जानकारी के मुताबिक कैप्टन अमरिंदर सिंह इन नेताओं से मुलाकात कर भविष्य की रणनीति तैयार करेंगे। इसके साथ ही पंजाब के पूर्व सीएम आज देश के गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात भी कर सकते हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह की बीजेपी के दिग्गज नेताओं संग इस मुलाकात को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।
कांग्रेस में अपमानित महसूस कर रहे थे कैप्टन

बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद कहा था कि वे पार्टी में अपमानित महसूस कर रहे थे। इसको लेकर उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से बात करने के बाद पद से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद चरणजीत सिंह चन्नी ने पंजाब में नए मुख्यमंत्री के तौर पर कमान संभाल ली है। वहीं पंजाब की नई कैबिनेट में भी सिद्धू के कई मंत्रियों को बाहर कर दिया गया है।
यह भी पढ़ें

पंजाब सीएम की अध्यक्षता में कैबिनेट की पहली बैठक जारी

राजनीतिक जानकारों का कहना है कि कांग्रेस आलाकमान के अपने प्रति ऐसे रवैये से कैप्टन अमरिंदर सिंह काफी आहत हुए हैं। ऐसे में वो आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को नुकसान पहुंचाने के लिए कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। माना जा रहा है कि कैप्टन या अपनी पार्टी बना सकते हैं या फिर वो बीजेपी का दामन भी थाम सकते हैं। इन खबरों के बीच कैप्टन की अमित शाह से बैठक के कई मायने निकाले जा रहे हैं। बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हाल ही में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर हमला करते हुए दोनों को अनुभवहीन बताया था।

ट्रेंडिंग वीडियो