scriptकैप्टन अमरिंदर सिंह ने करतारपुर कॉरिडोर को बताया अमन सेतु, पाकिस्तान को दी सीधी चेतावनी | captain amrinder kartarpur corridor called aman setu, threat pakistan | Patrika News

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने करतारपुर कॉरिडोर को बताया अमन सेतु, पाकिस्तान को दी सीधी चेतावनी

locationनई दिल्लीPublished: Dec 15, 2018 01:43:51 pm

कैप्टन अमरिंदर सिंह करतारपुर कॉरिडोर को बताया अमन सेतु, पाकिस्तान को दी सीधी चेतावनी

captain

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने करतारपुर कॉरिडोर को बताया अमन सेतु, पाकिस्तान को दी सीधी चेतावनी

नई दिल्ली। पंजाब सरकार ने पाकिस्तान को एक बार फिर बड़ी चेतावनी दी है। दरअसल शुक्रवार को पंजाब विधानसभा में करतारपुर कॉरिडोर खोलने के लिए पंजाब सरकार और केंद्र सरकार की ओर से किए गए प्रयासों का स्वागत करते हुए एक प्रस्ताव पारित किया गया प्रस्ताव की बात करें तो इसमें कहा गया है कि कॉरिडोर की आड़ में पंजाब में ISI के जरिये शांति भंग करने की गतिविधियों को केंद्र सरकार रोकना सुनिश्चित करे। सदन में ये प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित हुआ।

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सदन में खास तौर पर पाकिस्तान का जिक्र करते हुए कहा कि इमरान खान को अपनी सेना को काबू में रखना होगा। ताकि आतंकवाद के गंदे इरादे नाकाम हों। सीएम कैप्टन ने प्रस्ताव पर चर्चा में हिस्सा लेते हुए सभी सियासी पार्टियों को राज्य में अमन-शांति और सद्भावना बनाए रखने में रचनात्मक भूमिका अदा करने की अपील भी की।

कॉरिडोर खोलने के लिए पंजाब सरकार और भारत सरकार के साजा प्रयासों की मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सराहना की। उन्होंने भारत सरकार से नवंबर, 2019 में श्री गुरु नानक देव जी के 550 वें प्रकाश पर्व से पहले इस कॉरिडोर को शुरू करने के लिए सभी जरूरी काम पूरे करने की बात कही। यही नहीं इस दौरान किसी भी तरीके से राज्य की शांति भंग न हो इसे सुनिश्चित करने पर भी जोर दिया गया। कैप्टन ने कॉरिडोर को भारत और पाकिस्तान के लोगों के बीच ‘अमन का सेतु’ करार दिया। कैप्टन के मुताबिक दोनों देशों की बीच संबंधों में मधुरता लाने के लिए ये सेतु काफी अहम भूमिका अदा करेगा।

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो