script

सीबीआई मामला: स्वामी बोले, पीएम को गुमराह करने वाले अधिकारियों पर हो कार्रवाई

locationनई दिल्लीPublished: Jan 08, 2019 08:15:21 pm

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

राकांपा के राज्यसभा सदस्य माजिद मेनन ने भी इस फैसले का स्वागत किया।

swamy

सीबीआई मामला: स्वामी बोले, पीएम को गुमराह करने वाले अधिकारियों पर हो कार्रवाई

भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने सीबीआई के निदेशक पद पर आलोक वर्मा को बहाल करने के उच्चतम न्यायालय के निर्णय का स्वागत किया। साथ ही कहा कि वर्मा को कार्यमुक्त करने की सलाह देने वाले लोगों के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कार्रवाई करनी चाहिए। संसद भवन परिसर में मीडिया से बातचीत में स्वामी ने कहा कि उच्चतम न्यायालय के निर्णय का मैं पूरी तरह से स्वागत करता हूं। वर्मा जैसे ईमानदार अधिकारी को इस तरह बेइज्जत करना दुर्भाग्यपूर्ण रहा।
स्वामी ने कहा कि यह फैसला सरकार के लिए करारा झटका है, क्योंकि वर्मा को कार्यमुक्त करने का निर्णय सरकार का था। सरकार को इसमें विहित प्रक्रिया का पालन करना चाहिए था। हालांकि स्वामी ने प्रधानमंत्री की ईमानदारी को संदेह से परे बताया। उन्होंने कहा- ‘मेरा प्रधानमंत्री के साथ पत्रों के माध्यम से संवाद होता है। उसके आधार पर मेरा पूरा विश्वास है कि भ्रष्टाचार के मामले में वह बिलकुल साफ हैं।
राज्यसभा सदस्य ने कहा कि प्रधानमंत्री को उपलब्ध कराए गए तथ्यों की इतनी गहराई में जाने की, उनसे अपेक्षा नहीं की जा सकती है। इसलिए उन्हें उपलब्ध कराई गई जानकारी और तथ्य गलत साबित होने पर इन्हें मुहैया कराने वालों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।
राकांपा के राज्यसभा सदस्य माजिद मेनन ने भी इस फैसले का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि इस फैसले से पूरे देश में यह संदेश गया है कि सरकार किस तरह से सीबीआई का दुरुपयोग कर रही है। मेनन ने कहा कि अदालत ने आलोक वर्मा से रात के दो बजे कार्यभार वापस लेने के सरकार के निर्णय को पलट दिया है। वर्मा का वकार कायम हो गया, किंतु केलव दुख की बात यह है कि उनके पास समय बहुत कम है। वरना बहुत सारी सच्चाइयां बाहर निकल कर आतीं।

ट्रेंडिंग वीडियो