scriptप्रकाश जावड़ेकर ने केजरीवाल पर साधा निशाना, कहा-किसानों की मदद क्यों नहीं कर रही दिल्ली सरकार | central minister prakash javadekar attack on delhi government | Patrika News

प्रकाश जावड़ेकर ने केजरीवाल पर साधा निशाना, कहा-किसानों की मदद क्यों नहीं कर रही दिल्ली सरकार

locationनई दिल्लीPublished: Nov 04, 2019 11:58:29 am

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

ऑड-ईवन योजना के विज्ञापन पर खर्च हुए 1500 करोड़
केन्द्र सरकार ने किसानों की मदद के लिए दिए 1100 करोड़
जावड़ेकर ने पूछा कि दिल्ली सरकार ने किसानों के लिए क्या किया

prakash-javadekar-pti_650x400_71522430863.jpg
नई दिल्ली। केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार पर बड़ा हमला बोला है। जावड़ेकर ने कहा कि हमारी केन्द्र सरकार ने किसानों को मदद पहुंचाने के लिए 1100 करोड़ दिए हैं।
दूसरी ओर दिल्ली सरकार प्रदूषण कम करने वाले विज्ञापनों पर 1500 करोड़ रुपये का खर्च कर रही है। उन्होंने कहा कि क्या दिल्ली सरकार इस धनराशि से किसानों की सहायता नहीं कर सकती थी।
इसके साथ ही उन्होंने दिल्ली सरकार से सवाल पूछते हुए कहा कि पहले दिल्ली सरकार बताए कि सीपीसी के आदेशों का कितना पालन किया गया। केन्द्र सरकार ने किसानों को 1100 करोड़ रुपये दिए आपने क्या दिया।
हमने 22 लाख किसानों को 40 हजार मशीन दी है। लेकिन दिल्ली सरकार ने सिर्फ विज्ञापन पर 1500 करोड़ रुपये फालतू खर्च कर दिए। इस धनराशि को विज्ञापन की जगह प्रदूषण पर खर्च करते या फिर किसानों को दे देते तो प्रदूषण कम होता।
इसके अलावा प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि हर चीज के लिए सिर्फ सरकार ही जिम्मेदार नहीं है। सरकार सिर्फ प्रतिनिधि है, हम सभी को खुद भी इन सब चीजों की जिम्मेदारी उठानी चाहिए।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को प्रदूषण के बढ़ते स्तर को देखते हुए चिट्ठी लिखी है। जिसमें उन्होंने कहा है कि दिल्ली के प्रदूषण से पूरे देश के सम्मान पर असर पड़ता है। इसलिए उन्हें इस मुद्दे पर खास ध्यान देना चाहिए।
दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के मद्देनजर ऑड-ईवन योजना आज सुबहसे शुरू हो गई। इस योजना को प्रसारित करने के लिए दिल्ली सरकार ने भारी-भरकम रकम खर्च की है। केजरीवाल सरकार का मानना है कि ऑड-ईवन से दिल्ली के प्रदूषण को कम किया जा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो