script

दिल्ली सरकार को “परेशान” कर रहा केंद्र : केजरीवाल

Published: Jul 01, 2015 12:22:00 am

केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री से मिलने के लिए मैं काफी दिनों से समय
मांग रहा हूं, लेकिल लगता है कि वह (पीएम) काफी “व्यस्त” हैं

Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal

नई दिल्ली। केंद्र सरकार पर जबर्दस्त हमला बोलते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि शायद ही इतिहास में इतने बड़े जनादेश के साथ सत्ता में आई किसी सरकार को “परेशान” किया गया हो। यही नहीं “आप” व्यवस्था पर निशाना साधा जा रहा है। उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि चुनावो में किए गए वादों से वह पीछे हट रही है।

दिल्ली विधानसभा सत्र के आखिरी दिन बजट प्रस्तावो पर बोलते हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि लोगों का मानना है कि प्रधानमंत्री आप सरकार के लिए अवरोध खड़े कर रहे हैं।

केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री से मिलने के लिए मैं काफी दिनों से समय मांग रहा हूं, लेकिल लगता है कि वह (पीएम) काफी “व्यस्त” हैं। उन्होंने उपराज्यपाल नजीब जंग पर निशाना साधते हुए कहा कि वह उनकी सरकार के आदेशों को लगातार अमान्य घोषित कर रहे हैं।

केजरीवाल ने कहा कि हम कोई आदेश जारी करते हैं और उपराज्यपाल उन्हें अमान्य घोषित कर देते हैं। यहां तक कि जब कांग्रेस ने भाजपा को परेशान नहीं किया था जब वह दिल्ली में सत्ता में थी। मैं काफी समय से प्रधानमंत्री से मिलने की कोशिश कर रहा हूं, लेकिन लगता है उनके पास समय नहीं है।

उन्होंने कहा कि दुनिया के इतिहास में शायद कभी ऎसा नहीं हुआ होगा की इतने भारी मतों से जीतकर आई किसी सरकार को ऎसे परेशान किया जा रहा हो। भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी जो कह रहे हैं, वह कुछ गलत नहीं बोल रहे हैं। हर जगह लोग कह रहे हैं कि नरेंद्र मोदी अरविंद केजरीवाल को काम नहीं करने दे रहा।

भाजपा के नेतृत्व वाली राजग सरकार पर बढ़ती कीमतों को रोकने पर विफल करार देते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा के उस चुनावी वादे का क्या हुआ जिसमें पार्टी ने कहा था कि विदेशों में जमा काला धन वह लेकर आएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा ने चुनावों से पहले वादा किया था कि अगर वह सत्ता में आई तो काला धन लेकर आएगी, लेकिन अब वह कह रही है कि हमें योगा करवाएगी और सबसे कह रही है कि इसके लिए लोग खुद की दरियां लेकर आएं।

आप के संयोजक ने कहा कि भाजपा ने दिल्ली चुनावों के दौरान नकारात्मक चुनाव अभियान चलाया जिसके चलते वह 70 में से महज 3 सीटें ही जीत पाई और अगर ऎसा ही चलता रहा तो बिहार में भी वह महज तीन सीटे ही जीत पाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो