चंद्रबाबू नायडू ने शरद पवार से की मुलाकात, नई सरकार के गठन को लेकर हुई चर्चा

चंद्रबाबू नायडू ने शरद पवार से की मुलाकात, नई सरकार के गठन को लेकर हुई चर्चा

Dhirendra Kumar Mishra | Publish: May, 18 2019 11:58:35 AM (IST) | Updated: May, 18 2019 03:47:33 PM (IST) राजनीति

  • सरकार गठन को लेकर संभावित विकल्‍पों पर बातचीत मुख्‍य मुद्दा
  • टीडीपी प्रमुख 10 दिन पहले भी मिले थे राहुल से
  • वीवीपैट के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट ने नायडू को दिया था झटका

नई दिल्ली। आंध्र के सीएम चंद्रबाबू नायडू कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के बाद एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की है। कुछ देर पहले आंध्र के सीएम दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से भी मिले हैं। शरद पवार से मुलाकात के दौरान नई सरकार के गठन को लेकर बातचीत हुई है।

 

राहुल गांधी से भी की मुलाकात

जानकारी के मुताबिक सीएम चंद्रबाबू नायडू और कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के बीच बदले राजनीति समीकरणों के मुद्दे पर बातचीत हुई। साथ ही किसी एक पार्टी को बहुमत न मिलने की स्थिति में वैकल्पिक सरकार के गठन को लेकर संभावित रणनीतियों पर भी चर्चा हुई।

 

मोदी विरोधी गठजोड़ तैयार करने में जुटे हैं नायडू

दस दिन पहले भी आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मिले थे। इस दौरान दोनों नेताओं ने चुनावी समीकरणों पर चर्चा की थी। आठ मई को हुई बैठक में दोनों नेताओं के बीच चुनाव के आखिरी चरण के बाद 21 मई को विपक्षी पार्टियों की बैठक बुलाने पर भी सहमति बनी थी। आठ मई को नायडू राहुल गांधी से चर्चा के बाद ममता बनर्जी के समर्थन में पश्चिम बंगाल में एक रैली को संबोधित करने कोलकाता गए थे। जहां पर उनकी बातचीत ममता दीदी से भी हुई थी।

सुप्रीम कोर्ट ने वीवीपैट पर चंदबाबू को दिया था झटका

इससे पहले आंध्र के सीएम चंद्रबाबू नायडू दिल्ली में ईवीएम-वीवीपैट को लेकर 21 दलों को एक मंच पर ला चुके हैं। लेकिन वीवीपैट को लेकर उनकी मुहिम को झटका उस समय लगा था जब सुप्रीम कोर्ट ने उनकी याचिका पर आगे की सुनवाई से इनकार कर दिया। विपक्षी पार्टियों का मांग थी कि प्रत्येक विधानसभा की 50 प्रतिशत ईवीएम मशीनों के नतीजों का मिलान वीवीपैट से किया जाए। सुप्रीम कोर्ट ने इस मांग को खारिज करते हुए अपने पुराने फैसले पर ही बने रहने का निर्णय लिया। इस लिहाज सेे चुनाव आयोग को विधानसभा की 5 बूथों की मशीनों का मिलान वीवीपैट से कराना अनिवार्य होगा।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned