एचडी देवगौड़ा और कुमारस्वामी से मिले CM चंद्रबाबू नायडू, 2019 में भाजपा को रोकने के लिए महागठबंधन पर की चर्चा

एचडी देवगौड़ा और कुमारस्वामी से मिले CM चंद्रबाबू नायडू, 2019 में भाजपा को रोकने के लिए महागठबंधन पर की चर्चा

Anil Kumar | Publish: Nov, 08 2018 05:58:30 PM (IST) | Updated: Nov, 08 2018 09:38:02 PM (IST) राजनीति

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा और कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के साथ बेंगलुरु में मुलाकात की।

बेंगलुरु। लोकसभा चुनाव 2019 का समय जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे राजनीति गहमा-गहमी बढ़ता ही जा रहा है। तमाम दल एक-दूसरे को मात देने के लिए अपनी-अपनी रणनीति बना रहे हैं। इस कड़ी में गरुवार को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा और कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के साथ बेंगलुरु में मुलाकात की। नायडू की पार्टी तेलगू देशम पार्टी (टीडीपी) जनता दल सेक्यूलर (जेडीएस) के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ना चाहती है, ताकि एनडीए को हराया जा सके।

आपको बता दें कि इस बैठक के दौरान देवगौड़ा ने कहा कि पीएम मोदी की अगुवाई में एनडीए की सरकार ने इस देश में बहुत सारी समस्याओं को जन्म दे दिया है। साथ ही लोकतांत्रिक संस्थाओं को ध्वस्त करे का काम किया गया है। इसलिए अब समय आ गया है और हमारी जिम्मेदारी है कि देश के सभी सेक्युलर पार्टियां कांग्रेस समेत मिलकर एकसाथ आएं ताकि एनडीए सरकार को हटाया जा सके। उन्होंने आगे कहा कि चंद्रबाबू नायडू की अगुवाई में सभी राजनीतिक दल एक मंच पर साथ आएं और एनडीए को 2019 में सत्ता से हटाएं। इसी को लेकर वे कुमार स्वामी और अन्य नेताओं से रणनीति बनाने के लिए मुलाकात की है।

VIDEO: असदुद्दीन औवेसी ने कांग्रेस-टीडीपी गठबंधन को बताया 'ईस्ट इंडिया कंपनी 2018’

महागठबंधन पर सस्पेंस बरकरार

आपको बता दें कि मोदी सरकार को 2019 में हटाने के लिए सभी विपक्षी दल एक मंच पर साथ आने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन अभी भी महागठबंधन को लेकर सस्पेंस बरकरार है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में तमाम दलों को एकजूट करने का प्रयास किया जा रहा है लेकिन अभी तक इसकी लिए कोई सकारात्मक चेहरा सामने नहीं आया है। इसलिए माना जा रहा है कि विपक्ष का एकजूट न हो पाना भाजपा के लिए राहत की बात है और 2019 में मोदी को नहीं हरा पाएंगे।

Ad Block is Banned