scriptएचडी देवगौड़ा और कुमारस्वामी से मिले CM चंद्रबाबू नायडू, 2019 में भाजपा को रोकने के लिए महागठबंधन पर की चर्चा | Chandrababu Naidu meets HD Deve Gowda and Kumaraswamy, discussions about coalition in 2019 elections | Patrika News
राजनीति

एचडी देवगौड़ा और कुमारस्वामी से मिले CM चंद्रबाबू नायडू, 2019 में भाजपा को रोकने के लिए महागठबंधन पर की चर्चा

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा और कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के साथ बेंगलुरु में मुलाकात की।

नई दिल्लीNov 08, 2018 / 09:38 pm

Anil Kumar

चंद्रबाबू नायडू ने एचडी देवगौड़ा और कुमारस्वामी से की मुलाकात, 2019 चुनाव में गठबंधन को लेकर की चर्चा

चंद्रबाबू नायडू ने एचडी देवगौड़ा और कुमारस्वामी से की मुलाकात, 2019 चुनाव में गठबंधन को लेकर की चर्चा

बेंगलुरु। लोकसभा चुनाव 2019 का समय जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे राजनीति गहमा-गहमी बढ़ता ही जा रहा है। तमाम दल एक-दूसरे को मात देने के लिए अपनी-अपनी रणनीति बना रहे हैं। इस कड़ी में गरुवार को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा और कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के साथ बेंगलुरु में मुलाकात की। नायडू की पार्टी तेलगू देशम पार्टी (टीडीपी) जनता दल सेक्यूलर (जेडीएस) के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ना चाहती है, ताकि एनडीए को हराया जा सके।

https://twitter.com/ANI/status/1060491916456927232?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ANI/status/1060494461862600704?ref_src=twsrc%5Etfw

आपको बता दें कि इस बैठक के दौरान देवगौड़ा ने कहा कि पीएम मोदी की अगुवाई में एनडीए की सरकार ने इस देश में बहुत सारी समस्याओं को जन्म दे दिया है। साथ ही लोकतांत्रिक संस्थाओं को ध्वस्त करे का काम किया गया है। इसलिए अब समय आ गया है और हमारी जिम्मेदारी है कि देश के सभी सेक्युलर पार्टियां कांग्रेस समेत मिलकर एकसाथ आएं ताकि एनडीए सरकार को हटाया जा सके। उन्होंने आगे कहा कि चंद्रबाबू नायडू की अगुवाई में सभी राजनीतिक दल एक मंच पर साथ आएं और एनडीए को 2019 में सत्ता से हटाएं। इसी को लेकर वे कुमार स्वामी और अन्य नेताओं से रणनीति बनाने के लिए मुलाकात की है।

VIDEO: असदुद्दीन औवेसी ने कांग्रेस-टीडीपी गठबंधन को बताया ‘ईस्ट इंडिया कंपनी 2018’

महागठबंधन पर सस्पेंस बरकरार

आपको बता दें कि मोदी सरकार को 2019 में हटाने के लिए सभी विपक्षी दल एक मंच पर साथ आने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन अभी भी महागठबंधन को लेकर सस्पेंस बरकरार है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में तमाम दलों को एकजूट करने का प्रयास किया जा रहा है लेकिन अभी तक इसकी लिए कोई सकारात्मक चेहरा सामने नहीं आया है। इसलिए माना जा रहा है कि विपक्ष का एकजूट न हो पाना भाजपा के लिए राहत की बात है और 2019 में मोदी को नहीं हरा पाएंगे।

Home / Political / एचडी देवगौड़ा और कुमारस्वामी से मिले CM चंद्रबाबू नायडू, 2019 में भाजपा को रोकने के लिए महागठबंधन पर की चर्चा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो