2019 आम चुनाव में बीजेपी को हराने के लिए क्षेत्रीय पार्टियां आ रही आगे-चंद्रबाबू नायडू

2019 आम चुनाव में बीजेपी को हराने के लिए क्षेत्रीय पार्टियां आ रही आगे-चंद्रबाबू नायडू

Prashant Kumar Jha | Updated: 27 May 2018, 04:25:01 PM (IST) राजनीति

आम चुनाव से पहले पूरा विपक्ष मोदी सरकार को रोकने के लिए एकजुट होता दिख रहा है। विपक्षी पार्टियां केंद्र पर लगातार आक्रमक होती जा रही है।

नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिलने से NDA गठबंधन से नाता तोड़ने वाली पार्टी टीडीपी ने आम चुनाव से पहले बड़ा बयान दिया है। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और टीडीपी के मुखिया चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि 2019 के आम चुनाव में क्षेत्रिय पार्टियों का दबदबा रहेगा। बीजेपी को हराने के लिए सभी क्षेत्रीय पार्टियां एकजुट होकर चुनाव लड़ेगी। लोकसभा चुनाव में बीजेपी की हार निश्चित है। बता दें कि पिछले दिनों कुमारस्वामी के मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण समारोह में पूरा विपक्ष एकजुट हुआ था। इसमें चंद्रबाबू नायडू भी शामिल हुए थे। मोदी को रोकने के लिए विपक्ष ने एक साथ चुनाव लड़ने का संकेत दिया है।

पीएम ने विपक्ष पर कसा तंज

एनडीए सरकार के चार साल पूरे होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा के कटक में अपनी सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश करने के दौरान विपक्ष पर जोरदार हमला बोला। पीएम मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार में फंसे सभी विपक्षी पार्टियां आज एक साथ इक्टठे हुए हैं। पीएम मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार की कार्रवाई से विपक्ष एक मंच पर यूपीए सरकार में भ्रष्टाचार से देश की छवि खराब हुआ। भ्रष्टाचार से घिरे हुए एक दूसरे के कट्टर दुश्मन भी एक मंच पर इक्ट्ठे हुए। अपने अपने परिवार को बचाने के लिए एक मंच पर जुटे हैं । चार पूर्व सीएम भ्रष्टाचार के कारण आज जेल में बंद हैं। सख्त कानून की वजह से विपक्ष में हड़कंप मचा हुआ है मोदी पीएम ने कहा कि हमारी सरकार ने 80 हजार करोड़ रुपए गलत हाथों में जाने से रोका है।

नायडू ने पीएम मोदी पर वादा पूरा नहीं करने का आरोप लगाया

गौरतलब है कि पिछले महीने चंद्रबाबू नायडू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर वादा पूरा नहीं करने का आरोप लगाया। चंद्रबाबू नायडू ने तिरुपति में एक सभा को संबोधित करते हुए पीएम का एक पुराना वीडियो दिखाते हुए कहा कि विशेष राज्य का दर्जा देने का पीएम ने वादा किया था लेकिन उन्होंने इसे निभाया नहीं। तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि मोदी ने प्रधानमंत्री उम्मीदवार के रूप में भगवान वेंकटेश्वरा के सामने जो वादे किए थे, उसे उन्होंने पूरा नहीं किया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned