scriptचंद्रबाबू नायडू: समय की जरूरत है ‘संयुक्त नेतृत्व’, PM पद के लिए चुनाव बाद घोषित होगा नाम | Chandrababu Naidu opposition require joint leadership Pm name decide.. | Patrika News

चंद्रबाबू नायडू: समय की जरूरत है ‘संयुक्त नेतृत्व’, PM पद के लिए चुनाव बाद घोषित होगा नाम

locationनई दिल्लीPublished: Jan 24, 2019 03:22:25 pm

Submitted by:

Dhirendra

लोकसभा चुनाव में मोदी सरकार को हराना विपक्षी पार्टियों की एकजुटता के दम पर ही संभव है।

chandrababu naidu

चंद्रबाबू नायडू: समय की ज़रूरत है ‘संयुक्त नेतृत्व’, PM पद के लिए नाम चुनाव बाद घोषित होगा

नई दिल्‍ली। कांग्रेस की ओर से आंध्र प्रदेश में लोकसभा और विधानसभा चुनाव अकेले दम पर लड़ने की घोषणा के बाद टीडीपी प्रमुख और आंध्र के मुख्‍यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने बड़ा बयान दिया है। उन्‍होंने कहा है कि मोदी सरकार को केंद्र की सत्‍ता से बेदखल करने के लिए सामूहिक नेतृत्‍व समय की मांग है। विपक्षी पार्टियों को चाहिए कि वो एक साथ चुनाव लड़कर मोदी सरकार को हराने का काम करे। जहां तक पीएम पद की बात है तो उसके लिए नाम का चयन चुनाव के बाद किया जा सकता है। विपक्षी पार्टियां एकजुटता के दम पर ही मोदी को हराया जा सकता है।
एक्‍शन में कांग्रेस
बता दें कि तीन राज्‍यों में जीत हासिल करने के बाद कांग्रेस नए तेवर में हैं। यह अब कांग्रेस पार्टी के एक्‍शन में भी दिखाई देने लगा है। यही वजह है कि हाल ही में हुए पांच राज्‍यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस तेलंगाना में आंध्र प्रदेश की सत्‍ताधारी पार्टी टीडीपी के साथ मिलकर लड़ने के बाद भी आंध्र में सभी सीटों पर अकेले लोकसभा और विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है।
टीडीपी को सूचना देना मेरा काम नहीं है
कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता और आंध्र प्रदेश के प्रभारी ओमान चांडी ने बुधवार को कहा था कि कांग्रेस ने 25 लोकसभा और 175 विधानसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है। जब उसने यह पूछा गया कि कांग्रेस के इस फैसले का मतलब यह होगा कि आंध्र प्रदेश में कांग्रेस और टीडीपी का कोई महागठबंधन नहीं होगा। क्‍या इस बारे में चंद्रबाबू नायडू को फैसले की सूचना दे दी गई है? इस पर ओमान चांडी ने कहा कि मैं कांग्रेस से जुड़ा हूं न कि टीडीपी और उसके नेता चंद्रबाबू नायडू से। हम हाई कमान को सूचना दे देंगे और इसकी इजाजत ले लेंगे। उन्होंने कहा कि जहां तक तेलंगाना में टीडीपी के साथ गठबंधन करने का फैसले की बात है तो इस बारे में अंतिम निर्णयपार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को करना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो