script20 अप्रेल को अपने जन्‍मदिन पर चंद्रबाबू नायडु विशेष राज्‍य की मांग को लेकर करेंगे उपवास | Chandrababu Naidu will fast on April 20 demanding special state | Patrika News

20 अप्रेल को अपने जन्‍मदिन पर चंद्रबाबू नायडु विशेष राज्‍य की मांग को लेकर करेंगे उपवास

locationनई दिल्लीPublished: Apr 14, 2018 10:51:02 pm

Submitted by:

mangal yadav

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू विशेष राज्य के दर्जे की मांग को लेकर 20 अप्रैल को एक दिन का उपवास करेंगे।

Chandrababu

अमरावतीः देश में इन दिनों उपवास की राजनीति तेज हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बाद अब आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन.चंद्रबाबू नायडू भी उपवास करेंगे। वे नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार की तरफ से आंध्रप्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने से मना करने के विरोध में 20 अप्रैल को एक दिन का उपवास रखेंगे। तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के अध्यक्ष अपने 68वें जन्म दिवस पर विरोध प्रदर्शन कर केंद्र सरकार पर 2014 में आंध्रप्रदेश के बंटवारे के समय किए सभी वादों को पूरा करने का दबाव बनाएंगे। उन्होंने शनिवार को यह घोषणा की।

मोदी के उपवास को बताया तमाशा
संसद में कामकाज नहीं होने के विरोध में पीएम मोदी के उपवास के बाद चंद्रबाबू नायडू ने ये फैसला किया है। नायडू ने सवालिया लहजे में कहा, “क्या केंद्र सरकार संसद को सुचारु ढंग से नहीं चलने देने के लिए स्वयं जिम्मेदार नहीं है?। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री सहित सभी मंत्रियों और बीजेपी अध्यक्ष का उपवास महज एक तमाशा था। हाल में ही एनडीए से अलग हुई चंद्रबाबू नायडू की पार्टी टीडीपी केंद्र और बीजेपी के खिलाफ आक्रामक हो गई है। टीडीपी आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर संसद से सड़क तक प्रदर्शन कर रही है।

संसद में नहीं हुआ था कामकाज
दरअसल टीडीपी और वाईएसआर कांग्रेस काफी दिनों से आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग कर रही हैं। जैसे-जैसे आंध्र प्रदेश में चुनाव नजदीक आता दिख रहा है वैसे-वैसे आंध्र प्रदेश की पार्टियां की विशेष राज्य के दर्जे की मांग बढ़ रही है। इस मांग को लेकर टीडीपी और वाईएसआर कांग्रेस के सांसदों ने संसद नहीं चलने दी थी। आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर टीडीपी एनडीए से अलग भी हुई थी। केंद्र सरकार से अलग-अलग होने के बाद टीडीपी बीजेपी के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाए हुए है।

 

 

ट्रेंडिंग वीडियो