scriptPunjab CM: चरणजीत सिंह चन्‍नी पर लग चुका है MeToo का आरोप, महिला IAS को भेजा था अश्‍लील मैसेज | charanjit singh channi as new cm bjp recalls metoo charges against him | Patrika News

Punjab CM: चरणजीत सिंह चन्‍नी पर लग चुका है MeToo का आरोप, महिला IAS को भेजा था अश्‍लील मैसेज

locationनई दिल्लीPublished: Sep 19, 2021 10:44:17 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

भाजपा के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने इस मामले को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करा है।

charanjit singh channi1.jpg

charanjit singh channi1.jpg

नई दिल्ली। पंजाब (Punjab) में सियासी गणित बैठाने के लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amrinder Singh) के इस्तीफे के बाद पंजाब के अगले सीएम का चुनाव हो गया है। विधायक दल की बैठक में काफी माथापच्ची के बाद चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi ) को सीएम बनाए जाने का ऐलान किया गया।

पंजाब कांग्रेस के प्रभारी और वरिष्ठ नेता हरीश रावत (Harish Rawat) ने ट्वीट कर इस बात सूचना दी। इससे पहले सुखजिंदर सिंह रंधावा को सीएम बनाए जाने की बात जोर पकड़ रही थी, बाद में चरणजीत सिंह चन्नी पर मुहर लगी। मगर उन पर मीटू जैसे गंभीर आरोप लग चुके हैं।

ये भी पढ़ें: Charanjit Singh Channi: चरणजीत सिंह चन्नी बने पंजाब के मुख्यमंत्री, कैप्टन अमरिंदर सिंह को सीएम पद से हटाने की उठाई थी मांग

चरणजीत सिंह चन्‍नी पर आरोप लगे थे

इस संबंध में भाजपा के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने भी इस मामले को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करा है। जानकारी के अनुसार ये मामला 2018 का है। चरणजीत सिंह चन्‍नी पर आरोप लगा था कि उन्होंने एक महिला आईएएस अधिकारी को 2018 में अश्‍लील मैसेज भेजा था।

महिला IAS ने उनके खिलाफ आधी रात को आपत्तिजनक मैसेज भेजने के लिए शिकायत की थी। बाद में कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने कहा था कि मामला सुलझा लिया गया है। हालांकि, यह मामला इस सोमवार को दोबारा सामने आया, जब पंजाब महिला आयोग ने राज्य सरकार को नोटिस भेजकर आरोप पर जवाब मांगा है।

 

https://twitter.com/hashtag/MeToo?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

तीन बार विधायक बने

रामदासिया सिख समुदाय के दलित नेता, चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब सरकार में तकनीकी शिक्षा और औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री हैं। वह चमकौर साहिब विधानसभा क्षेत्र से तीन बार विधायक बने। चन्नी ने 2015-16 से पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता के रूप में कार्य किया है।

चन्‍नी के चुनाव पर बोले सुखजिंदर सिंह रंधावा

चरणजीत सिंह चन्‍नी को सीएम बनाए जाने के फैसले के बाद इस पद के प्रबल दावेदार माने जा रहे सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि ‘वो पार्टी हाईकमान के फैसले को लेकर काफी खुश हैं। उन्होंने कहा कि मैं सभी विधायकों का काफी आभारी हूं, जिन्होंने मेरा समर्थन किया। चन्‍नी मेरे भाई हैं।’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो