scriptलोकसभा चुनाव: हिसार से बेटे को टिकट मिलने पर केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने की इस्तीफे की पेशकश | Chaudhary Birender Singh offers to resign from the cabinet and Rajya Sabha after his son ticket confirmed | Patrika News

लोकसभा चुनाव: हिसार से बेटे को टिकट मिलने पर केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने की इस्तीफे की पेशकश

locationनई दिल्लीPublished: Apr 15, 2019 08:15:37 am

Submitted by:

Shweta Singh

केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह चौधरी के बेटे बृजेंद्र सिंह को मिला हिसार से टिकट।
केंद्रीय मंत्री ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के सामने इस्तीफे का रखा प्रस्ताव।
भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को जारी की उम्मीदवारों की 20वीं सूची।

Chaudhary Birender Singh

लोकसभा चुनाव: बेटे को हिसार से मिला टिकट तो केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने की इस्तीफे की पेशकश, बताया यह कारण

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को अपने उम्मीदवारों की 20वीं लिस्ट जारी की। इस सूची में राजस्थान की एक सीट, मध्य प्रदेश की तीन सीटों के साथ हरियाणा की बची दो सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। इस लिस्ट के मुताबिक पार्टी ने हरियाणा के हिसार से केंद्रीय मंत्री और राज्यसभा सांसद बीरेंद्र सिंह चौधरी के बेटे बृजेंद्र सिंह को टिकट दिया है। अब खबर आ रही है कि बेटे को टिकट मिलते ही बीरेंद्र सिंह ने अपने पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया है।

https://twitter.com/ANI/status/1117329665859960832?ref_src=twsrc%5Etfw

इस कारण लिया इस्तीफे का फैसला

केंद्रीय मंत्री सिंह ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को अपने राज्यसभा और मंत्री पद से इस्तीफे का प्रस्ताव भेज दिया है। बता दें कि बीरेंद्र सिंह केंद्रीय इस्पात मंत्री हैं। इस्तीफे के ऐलान के बाद मीडिया से बात करते हुए सिंह ने इसका कारण बताया। उन्होंने कहा कि, ‘पार्टी (भाजपा) की राजनीति हमेशा से वंशवादी शासन के खिलाफ रही है। ऐसे में मुझे यही सही लगा कि अगर मेरे बेटे को टिकट मिला है तो मेरा मंत्री पद से इस्तीफा दे देना ही ठीक है। इसलिए मैंने अमित शाह जी को लिखा है। मैं इस्तीफा देने के लिए तैयार हूं।’

लिस्ट में इनके नाम भी

बता दें कि बृजेंद्र सिंह के अलावा रोहतक से अरविंद शर्मा को टिकट मिला है। इसके अलावा रतलाम, खजुराहो और राजस्थान की एक सीट के प्रत्याशी का नाम भी जारी किया गया है। बता दें कि जिन सीटों के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा रविवार को की गई है, वहां पाचवें, छठें और सातवें चरण में चुनाव होंगे। वहीं, इस लिस्ट में पश्चिम बंगाल के उलुबेरिया पूर्व विधानसभा सीट पर हो रहे उप-चुनाव के लिए भी पार्टी के दावेदार के नाम की घोषणा की गई।

Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..
Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो