scriptउरी-पठानकोट हमले पर चिदंबरम का बड़ा सवाल, ‘क्या निर्मला सीतारमण पाकिस्तान को क्लीन चिट दे रही हैं’ | Chidambaram targets Sitharaman on Uri Pathankot attack for Pakistan | Patrika News

उरी-पठानकोट हमले पर चिदंबरम का बड़ा सवाल, ‘क्या निर्मला सीतारमण पाकिस्तान को क्लीन चिट दे रही हैं’

locationनई दिल्लीPublished: Jan 14, 2019 01:53:50 pm

पूर्व वित्त मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पी चिदंबरम ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर बड़ा निशाना साधा है।

Former Finance Minister P chidambaram

P chidambaram

नई दिल्ली। पूर्व वित्त मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पी चिदंबरम ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर बड़ा निशाना साधा है। चिदंबरम ने वर्ष 2014 में भारतीय जनता पार्टी के सत्ता में आने के बाद से कोई बड़ा आतंकवादी हमला नहीं हुआ है, के दावे पर सीतारमण को घेरा। उन्होंने इस संबंध में पूछा, ‘क्या वह 2016 में पठानकोट और उरी में हुए हमलों में पाकिस्तान को क्लीन चिट दे रही हैं?’
https://twitter.com/PChidambaram_IN/status/1084629753481519104?ref_src=twsrc%5Etfw
चिदंबरम ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए और सीतारमण से कहा कि वह भारत के नक्शे में उरी और पठानकोट ढूंढ़ें।
उन्होंने लिखा, “रक्षा मंत्री ने कहा है कि 2014 के बाद से पाकिस्तान ने कोई आतंकवादी हमला नहीं किया है। क्या रक्षा मंत्री भारत का नक्शा उठा कर कर बता सकती हैं कि पठानकोट और उरी कहां हैं?”
उन्होंने कहा, “यह कहकर कि ये हमले पाकिस्तान ने नहीं किए, क्या रक्षा मंत्री पठानकोट और उरी हमलों के संबंध में पाकिस्तान को क्लीन चिट दे रही हैं?”

भाजपा के राष्ट्रीय अधिवेशन के दूसरे दिन शनिवार को सीतारमण ने दावा किया था कि 2014 के बाद से कोई बड़ा आतंकवादी हमला नहीं हुआ है।
https://twitter.com/PChidambaram_IN/status/1084629658212085760?ref_src=twsrc%5Etfw
उन्होंने कहा, “देश में तबाही मचाने के सभी प्रयासों को सीमा पर ही खत्म कर दिया गया है और इस सरकार ने सुनिश्चित किया है कि आतंकवादियों को शांति भंग करने का कोई मौका नहीं दिया जाए।”
पठानकोट वायु सेना अड्डे पर हमला (भारतीय वायु सेना के पश्चिमी वायु कमान का हिस्सा) दो जनवरी 2016 को हुआ था।

उरी हमला भी उसी साल 18 सितंबर को उस समय हुआ था, जब भारी हथियारों से लैस चार आतंकवादियों ने जम्मू एवं कश्मीर के शहर में भारतीय सेना के मुख्यालय पर हमला किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो