script

लोकसभा में बोले मुलायम, हमले की तैयारी कर चुका है चीन

Published: Jul 19, 2017 12:55:00 pm

Submitted by:

ghanendra singh

संसद के मानसून सत्र के तीसरे दिन बुधवार को पूर्व रक्षा मंत्री और समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने चीन और पाकिस्तान का मुद्दा उठाया।

mulayam in loksabha

mulayam in loksabha

नई दिल्ली। संसद के मानसून के तीसरे दिन बुधवार को पूर्व रक्षा मंत्री और समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने चीन और पाकिस्तान का मुद्दा उठाया। मुलायम सिंह ने कहा कि चीन भारत को अपना दुश्मन मानता है और वह भारत पर हमले की तैयारी कर चुका है। उन्होंने कहा का भारत को दलाई लामा का साथ कभी नहीं छोडना चाहिए। हमारे विरोध के बावजूद तिब्बत चीन को दिया गया था। चीन अगर हमपर हमला करेगा तो तिब्बत के जरिये ही करेगा।

यह भी पढ़ें

दलितों के नाम पर मायावती

का इस्तीफे का दांव क्यों?

‘तिब्बत की आजादी की मांग उठाए भारत’
मुलायम सिंह ने कहा कि हमें तिब्बत की आजादी की मांग उठानी चाहिए। पूरा देश दलाई लामा के साथ है। उन्होंने कहा कि चीन और पाकिस्तान कश्मीर के मुद्दे पर भी साथ आकर घेरने की कोशिश कर रहे हैं। भूटान की रक्षा करना हमारी जिम्मेदारी है। सरकार को बोलना चाहिए कि हमारी इस पर क्या तैयारी है।

राज्यसभा में हंगामा, प्रधानमंत्री बोल सकते हैं गोहत्या पर
इधर राज्यसभा में भीड की हिंसा और गोहत्या के मुद्दे पर जोरदार बहस हुई। केंद्रीय गृहराज्य मंत्री हंसराज अहीर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्वदलीय बैठक में गोरक्षकों के मुद्दे पर बात की है। अगर जरूरत जरुरत होगी तो वे सदन में भी बयान देंगे। अहीर ने कहा कि देश में 5 राज्यों में गोहत्या पर रोक नहीं है, बाकी सभी राज्यों में गोहत्या पर रोक है। मंत्री ने कहा कि मॉब लिंचिंग के मुद्दे पर राज्य सरकारों को एक्शन लेने के निर्देश दिए गए हैं। इससे पहले दिग्विजय सिंह ने कहा कि पिछले काफी समय से इस तरह की घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है।

ट्रेंडिंग वीडियो