scriptचीनी मीडिया ने मानी मोदी लहर, कहा- 2017 में रही ब्रैंड मोदी की धूम | chinese media praises narendra modi wave works magic for India in 2017 | Patrika News

चीनी मीडिया ने मानी मोदी लहर, कहा- 2017 में रही ब्रैंड मोदी की धूम

Published: Dec 28, 2017 05:04:33 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

चीन की सरकारी समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने प्रधानमंत्री मोदी की जमकर तारीफ की है। सिन्हुआ ने लिखा है कि 2017 भारतीय राजनीति में ब्रांड मोदी के नाम रहा।

modi
नई दिल्ली। डोकलाम और ओबोर को लेकर भारत के साथ छत्तीस का आंकड़ा रखने वाला चीन इन दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ में कसीदे गढ़ रहा है। चीन की सरकारी समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अपने एक लेख में प्रधानमंत्री मोदी की जमकर तारीफ की है। सिन्हुआ ने ‘मोदी वेव वर्क्स मैजिक फॉर इंडियाज रूलिंग बीजेपी इन 2017’ शीर्षक वाले लेख के अनुसार 2017 भारतीय राजनीति में ब्रांड मोदी के नाम रहा।

खत्म होती नहीं दिख रही मोदी लहर
सिन्हुआ के लेख में मोदी लहर के बारे में लिखा है कि 2014 के आम चुनावों में बीजेपी की शानदार जीत के साथ मोदी लहर की शुरूआत हुई और अभी तक इस लहर के खत्म होने के कोई संकेत नहीं दिख रहे हैं। इस लहर में पार्टी ने कठिन चुनौतियों के बीच कई राज्यों मों अपनी सरकार बना ली है। 2017 में राज्यों के चुनावों में मोदी ही चेहरा रहे और उन्होंने शानदार जीत हासिल की।

नोटबंदी और जीएसटी का विरोध भी फीका पड़ा
लेख में कहा गया है कि नोटबंदी के कारण आलोचना में घिर चुकी मोदी सरकार ने यूपी चुनाव में शानदार प्रदर्शन कर क्षेत्रीय पार्टियों को पूरी तरह साफ कर दिया। देश के सबसे बड़े कर सुधार के रूप में लागू किए गए जीएसटी को लेकर गुजरात चुनाव के समय भी कई आशंकाएं जताई जा रही थी, लेकिन ब्रांड मोदी ने उस पर भी फतह हासिल कर लिया। उत्तर-पूर्व के राज्यों में भी बीजेपी ने इसी ब्रांड के सहारे खुद को साबित किया। लेख में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की भी तारीफ की गई है।

राहुल गांधी की भी लोकप्रियता बढ़ी
सिन्हुआ के इस लेख में हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष बने राहुल गांधी की भी तारीफ की गई है।लेख के अनुसार राहुल गांधी की ही वजह से गुजरात चुनाव में ब्रांड मोदी की चमक कुछ फीकी पड़ी। लेख के अनुसार राहुल गांधी की लोकप्रियता जिस तरह बढ़ी है,2019 का चुनाव बीजेपी के लिए ‘अकेले घोड़े वाली दौड़’ नहीं रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो