scriptसपा-बसपा के गठबंधन से सियासी उबाल, चिराग ने यूपी में कर दी यह डिमांड | chirag paswan gave big statement on up | Patrika News

सपा-बसपा के गठबंधन से सियासी उबाल, चिराग ने यूपी में कर दी यह डिमांड

locationनई दिल्लीPublished: Jan 15, 2019 04:11:16 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

यूपी को लेकर चिराग पासवान ने बड़ा बयान दिया है।

chirag paswan

सपा-बसपा के गठबंधन से सियासी उबाल, चिराग ने यूपी में कर दी यह डिमांड

नई दिल्ली। सभी पार्टियों ने लोकसभा चुनाव का शंखानाद कर दिया हैै। प्रचार-प्रसार शुरू हो चुका है और रणनीति भी बननी शुरू हो गई है। वहीं, यूपी में सपा-बसपा गठबंधन से अलग भूचाल आया हुआ है। इसी बीच एनडीए में भी अलग राजनीति शुरू हो गई है। भाजपा के सहयोगी दल लोजपा ने अब यूपी को लेकर बड़ा बयान दिया है। एलजेपी संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि यूपी में भी हमें कुछ सीटें मिलनी चाहिए।
लोजपा ने यूपी में किया सीटों का डिमांड

बिहार के जमुई में मीडिया से बात करते हुए सांसद चिराग पासवान ने कहा कि एलजेपी का उत्तर प्रदेश में भी जनाधार मजबूत है। प्रदेश में एक समय में हमारे 17-17 विधायक रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में हमारे कैडर ने भाजपा का मजबूती से साथ दिया था। लेकिन, इस लोकसभा चुनाव में अब हम चाहेंगे कि एलजेपी यूपी में भी कुछ सीटों पर जरूर चुनाव लड़े। चिराग पासवान ने दावा किया है कि हमारा मजबूत जनाधार है और एसपी-बीएसपी के गठबंधन के बाद ये जरूरी हो गया है कि हमारे कैडर को भी मजबूती से इससे जोड़ा जाए। चिराग ने माना कि उत्तर प्रदेश में सपा और बसपा का गठबंधन बेहद मजबूत है। मायावती-अखिलेश के एक होने के बाद अब एनडीए के दलों को एकजुटता दिखाते हुए मुकाबला करना चाहिए।
गठबंधन का असर

चिराग पासवान के इस बयान से साफ स्पष्ट है कि एलजेपी को यूपी में भी कुछ सीटें चाहिए। हालांकि, भाजपा की ओर से अभी तक इस मामले में कोई बयान नहीं आया है। लेकिन, कयास लगाया जा रहा है कि इस मामले को लेकर पार्टी के बीच खींचतान हो सकता है। गौरतलब है कि बिहार में एलजेपी को छह सीटें मिली है, जबकि एक सीट राज्यसभा के लिए दी गई है। अब देखना यह होगा की यूपी में क्या समीकरण बनता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो