scriptसंजय राउत बोले- हमें देशभक्ति साबित करने की जरूरत नहीं, जिस स्कूल में आप पढ़ते हो वहां हम हेडमास्टर हैं | Citizenship Bill: Sanjay Raut said We do not need to prove Patriotism | Patrika News
राजनीति

संजय राउत बोले- हमें देशभक्ति साबित करने की जरूरत नहीं, जिस स्कूल में आप पढ़ते हो वहां हम हेडमास्टर हैं

राज्यसभा में पेश हुआ नागरिकता संशोधन बिल
अमित शाह ने पेश किया बिल
संजय राउत ने कहा- मानवता के आधार पर हो चर्चा

नई दिल्लीDec 11, 2019 / 05:00 pm

Shivani Singh

elfyurvvuaeleyu.png

नई दिल्ली। राज्यसभा में नागरिकता संसोधन बिल पर चर्चा जारी है। शिवसेना नेता शिवसेना नेता संजय राउत ने राज्यसभा में बिल पर चर्चा के दौरान का कि यह पाकिस्तान की असेंबली नहीं है। पाकिस्तान की भाषा पसंद नहीं है तो उसे खत्म करों। उन्होंने कहा कि बिल पर मानवता के आधार पर चर्चा होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें

LIVE: राज्यसभा में नागरिकता बिल पर चर्चा जारी, संजय सिंह बोले- गांधी के सपनों के खिलाफ है विधेयक

शिनसेना नेता ने कहा कि लोकतंत्र में अलग-अलग आवाजें होती हैं। इस बिल को लेकर कहा जा रहा है कि जो इसके साथ नहीं वो देशद्रोही है और जो साथ है वह देशभक्त है। हमे किसी से देशभक्ति का प्रमाणपत्र लेने की जरूरत नहीं हैं। हम कितने कठोर हिंदू हैं जिस स्कूल में आप पढ़ते हो वहां हम हेडमास्टर हैं।

https://twitter.com/ANI/status/1204699873515200513?ref_src=twsrc%5Etfw
चर्चा के दौरान राउत ने कहा कि शरणार्थियों पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। घुसपैठियों और शरणार्थियों में फर्क है। उन्होंने सरकार से सवाल करते हुए पूछा कि लाखों-करोड़ों लोग भारत आएंगे तो क्या उन्हें भी वोट का अधिकार मिलेगा? संजय राउत ने आगे कहा कि अगर वहां हमारे भाईयों पर जुल्म हो रहा है, तो आप मजबूत हैं उनका साथ दीजिए।
क्या बोले शाह

आपको बता दें कि लोकसभा के बाद राज्यसभा में आज नागरिकता संशोधन विधेयक पेश किया गया। गृहमंत्री अमित शाह ने संसद के पटल पर नागिरकता बिल को रखा। इस दौरन अमित शाह ने कहा कि इस बिल से करोड़ों लोगों को उम्मीदें हैं।
elfyurvvuaeleyu.png

इस बिल से उन्हें यातना से मुक्ति मिलेगी। देश के मुसलमानों को चिंता करने की जरूरत नहीं है। मुस्लिम इस देश के नागरिक थे और रहेंगे। अमित शाह ने कहा कि हमारी नजर पूर्वोतर पर भी है। वहां के लोगों को चिंता करने की जरूरत नहीं है।

Home / Political / संजय राउत बोले- हमें देशभक्ति साबित करने की जरूरत नहीं, जिस स्कूल में आप पढ़ते हो वहां हम हेडमास्टर हैं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो