scriptनागरिकता बिल: शिवसेना ले सकती है यू-टर्न, संजय राउत ने दिए संकेत! | Citizenship bill Shiv Sena may take U-turn Sanjay Raut has given hints | Patrika News

नागरिकता बिल: शिवसेना ले सकती है यू-टर्न, संजय राउत ने दिए संकेत!

locationनई दिल्लीPublished: Dec 10, 2019 12:21:43 pm

Submitted by:

Shivani Singh

लोकसभा में सोमवार को पास हो गया नागरिकता संशोधन बिल
शिवसेना ने बिल को लेकर लोकसभा में मोदी सरकार का किया समर्थन
राज्यसभा में बिल के समर्थन पर विचार कर रही है शिवसेना

sanajy_raut.jpg

नई दिल्ली। लोकसभा में सोमवार को नागरिकता संशोधन बिल पास हो गया। बिल के पास होने के बाद असम में इसे लेकर काफी विरोध किया जा रहा है। लोग इस बिल के विरोध में सड़कों पर उतर आए हैं। इस बीच ख़बर आ रही है कि लोकसभा में नागरिकता बिल का समर्थन करने वाली शिवसेना ने राज्यसभा में इस पर विचार करने की सोच रही है।

यह भी पढ़ें

नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ 12 घंटे तक असम बंद, 10 से ज्यादा संगठनों का समर्थन

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शिवसेना नेता संजय राउत ने नागरिकता बिल पर बोलते हुए कहा कि लोकसभा में बिल का समर्थन करने के बावजूद भी हम राज्यसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक पर अलग विचार कर सकते हैं। बता दें कि राज्यसभा में शिवसेना के केवल तीन सदस्य हैं।

amit_shah_1.jpg

ऐसी संभावना जताई जा रही है कि राज्यसभा में अगर शिवसेना नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ वोट करती है तो मोदी सरकार को बड़ा झटका लग सकता है। अगर शिवसेना का समर्थन नहीं मिला तो इस बिल के लिए मोदी सरकार को समर्थन जुटाने में परेशानी होगी।

यह भी पढ़ें

संसद परिसर के अंदर जबरन घुसने की कोशिश कर रहा था शख्स, सुरक्षाबलों ने पकड़ा

दरअसल, राज्यसभा में मोदी सरकार के सपोर्ट में 119 सदस्य हैं। वहीं विपक्ष में 100 सदस्य है। अगर इसमे शिवसेना भी आ जती है तो आंकड़ा बदल सकता है, क्योंकि मोदी सरकार के सपोर्ट में 119 में से 19 सदस्यों का रुख साफ नहीं है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो