बड़ी खबर: मुख्यमंत्री बनते ही येदियुरप्पा ने कर दिया किसानों की कर्जमाफी का ऐलान

बड़ी खबर: मुख्यमंत्री बनते ही येदियुरप्पा ने कर दिया किसानों की कर्जमाफी का ऐलान

Kapil Tiwari | Publish: May, 18 2018 01:33:18 PM (IST) राजनीति

आपको बता दें कि चुनाव के दौरान भाजपा के घोषणापत्र में किसानों की कर्जमाफी का वादा किया था।

बेंगलुरु। कर्नाटक में चुनावी नतीजों के बाद आखिरकार राज्य में भाजपा की ही सरकार बन गई है। गुरुवार को बीएस येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इसके साथ ही येदियुरप्पा कर्नाटक में 24वें मुख्यमंत्री बन गए हैं। हालांकि अभी येदियुरप्पा सरकार को 21 मई तक विधानसभा में अपना बहुमत साबित करना है।

सियासत का अतीतः जानिए, कब-कब सरकार नहीं बना पाई सबसे बड़ी पार्टी?

किसानों की कर्ज माफी का ऐलान, औपचारिक घोषणा बाकी
मुख्यमंत्री का पद संभालते ही बीएस येदियुरप्पा ने कर्नाटक के किसानों को एक बड़ी सौगात दे दी है। दरअसल, मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कर्नाटक में किसानों की कर्जमाफी का ऐलान कर दिया है, बस इसका औपचारिक ऐलान होना बाकि है। येदियुरप्पा के इस ऐलान के बाद कर्नाटक के करीब 1 लाख किसानों को इसका फायदा होगा। गुरुवार को सीएम पद की शपथ लेने के बाद बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि मैं अपने वादे के मुताबिक इस मंच से कर्नाटक के किसानों की कर्जमाफी का ऐलान करता हूं। आपको बता दें कि चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा ने राज्य में किसानों की कर्जमाफी का ऐलान किया था।

राजतिलकः येदियुरप्पा ने ली पद और गोपनीयता की शपथ, तीसरी बार बने कर्नाटक के मुख्यमंत्री

मोदी और शाह जताया आभार
इसके अलावा उन्होंने शपथ ग्रहण करने के बाद कहा कि हमें 100 फीसदी यकीन है कि राज्यपाल के द्वारा दिए गए तय समय में ही हम बहुमत साबित कर देंगे। बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मुझे जो जिम्मेदारी दी है, उसके लिए मैं उनका शुक्रगुजार हूं, मैं राज्य के किसानों और एससी-एसटी का शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने मुझे चुना है, मैं उन्हें भरोसा दिलाता हूं कि मैं उनसे किए सभी वादे को पूरा करूंगा।

चावल मिल के क्लर्क से सीएम तक ऐसा रहा बुकंकरे सिद्दालिंगप्पा येदियुरप्पा का सफर

चुनावों में बीजेपी को मिला जनादेश राज्य के विकास के लिए है
येदियुरप्पा ने कहा, "मैं सभी 224 विधायकों के समर्थन की अपील करता हूं, मुझे उम्मीद है कि वह अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनकर मेरा समर्थन करेंगे। मुझे भरोसा है कि मैं विधानसभा में विश्वास मत प्राप्त करूंगा और अगले 5 साल तक राज्य की सरकार का नेतृत्व करूंगा। उन्होंने कहा कि कर्नाटक के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मिला जनादेश राज्य के विकास के लिए है।

आपको बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजों में बीजेपी को 104 सीटें मिली हैं, जबकि कांग्रेस को 78 और जेडीएस को 38 सीटें मिली हैं। सबसे बड़ी पार्टी होने की वजह से राज्यपाल ने बीजेपी को पहले सरकार बनाने का न्योता भेजा था।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned