scriptममता-राव की मुलाकात के बाद थर्ड फ्रंट की घोषणा, BJP की बढ़ेगी टेंशन | CM K Chandrasekhar Rao meets Mamata Banerjee and announced third Front | Patrika News

ममता-राव की मुलाकात के बाद थर्ड फ्रंट की घोषणा, BJP की बढ़ेगी टेंशन

Published: Mar 19, 2018 07:25:00 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

ममता बैनर्जी और के चंद्रशेखर राव ने कहा है कि थर्ड फ्रंट के लिए अन्य दलों से भी शामिल होने के लिए बात की जाएगी।

CM K Chandrasekhar Rao meets Mamata Banerjee

CM K Chandrasekhar Rao meets Mamata Banerjee

कोलकाता: 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए यूपीए और एनडीए से अलग थर्ड फ्रंट बनाने की कवायद अब तेज हो गई है। सोमवार को इसी दिशा में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी के बीच एक अहम मुलाकात हुई। इस मुलाकात के बाद दोनों नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर थर्ड फ्रंट बनाने की घोषणा कर दी।
गैर-बीजेपी और गैर-कांग्रेसी होगा थर्ड फ्रंट
दोनों नेताओं ने कहा कि ये थर्ड फ्रंट गैर-बीजेपी और गैर-कांग्रेसी होगा। राव और ममता बैनर्जी ने कहा कि इस समय देश के लिए तीसरा फ्रंट बनाने की जरूरत है और इसकी शुरुआत इस मुलाकात से हो गई है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में ममता बैनर्जी ने उम्मीद जताई कि हमारी इस कोशिश के बाद अन्य राजनीतिक दल भी उनके साथ आएंगे। उन्होंने कहा कि जल्द ही दूसरे दलों से भी तीसरे फ्रंट में शामिल होने के लिए बात की जाएगी। ममता ने यह भी कहा कि अगर राज्य मजबूत और विकसित होंगे तभी देश विकसित और मजबूत हो सकता है।
इससे पहले तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव खुद TMC अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी से मुलाकात करने के लिए कोलकाता पहुंचे। यहां ममता ने गुलदस्ते से उनका स्वागत किया।

लोगों को देंगे UPA-NDA का विकल्प
मुलाकात के बाद तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि ममता से उनकी मुलाकात सकारात्मक रही है। उन्होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए हम लोगों के सामने एक तीसरा विकल्प रखेंगे। राव ने कहा कि हम ये क्लियर कर देना चाहते हैं कि थर्ड फ्रंट देश के लोगों का फ्रंट होगा, इसमें कई राजनीतिक पार्टियों का अलाइंस भी होगा। राव ने कहा कि हम एक फेडरल फ्रंट की शुरुआत करने की दिशा में काम कर रहे हैं।
संयुक्त नेतृत्व में होगा फ्रंट
वहीं मुलाकात के बाद ममता बैनर्जी ने भी कहा कि ये एक नई शुरुआत है। ममता बैनर्जी ने बताया कि देश के विकास को लेकर उनकी के चंद्रशेखर राव से बातें हुई हैं। ममता बनर्जी ने कहा, ‘राजनीति एक सतत प्रक्रिया है जिसमें कई बार हमें अलग-अलग विचारधारओं के लोगों के साथ काम करना पड़ता है और मैं इसके लिए पूरी तरह तैयार हूं। हमने मीटिंग में जो भी चर्चा की उसका एकमात्र उद्देश्य देश का विकास है।’
वाम दलों से भी होगी बात- राव
हालांकि मुख्यमंत्री राव ने ये साफ कर दिया कि उनका ये थर्ड फ्रंट गैर-बीजेपी और गैर-कांग्रेसी होगा। राव ने कहा कि हम वैकल्पिक राजनीतिक मॉडल देने की कोशिश कर रहे हैं, उन्होंने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी दोनों पार्टियों का नेतृत्व देश के लिए उचित नहीं है। केसीआर ने इस दौरान ये भी संकेत दिए कि इस फ्रंट में शामिल होने के लिए वाम दलों से भी बात की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो