scriptहार्दिक पटेल के अनशन का आज 10वां दिन, सीएम केजरीवाल ने मांगों का किया समर्थन | CM Kejriwal support to Hardik patel Hunger Strike | Patrika News

हार्दिक पटेल के अनशन का आज 10वां दिन, सीएम केजरीवाल ने मांगों का किया समर्थन

locationनई दिल्लीPublished: Sep 03, 2018 04:09:04 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, “किसानों का कृषि ऋण माफ किया जाना चाहिए। हार्दिक पटले किसानों के लिए लड़ रहे हैं।

Kejriwal

CM Kejriwal

नई दिल्ली। गुजरात में पाटीदार नेता हार्दिक पटेल पिछले कई दिनों से अनशन पर बैठे हैं। वो राज्य के किसानों के कृषि ऋण को माफ किए जाने की मांग कर रहे हैं। अभी तक उनके इस प्रदर्शन को कई बड़े राजनीतिक दल के नेता समर्थन दे चुके हैं। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी हार्दिक पटेल के अनशन का समर्थन किया है। उन्होंने कहा है कि किसानों का कृषि ऋण माफ किया जाना चाहिए। आपको बता दें कि हार्दिक पटेल (25) के अनशन का सोमवार को 10वां दिन है।

24 अगस्त से अनशन पर हैं हार्दिक पटेल

सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, “किसानों का कृषि ऋण माफ किया जाना चाहिए। हार्दिक पटले किसानों के लिए लड़ रहे हैं। सभी किसान व समाज उनके साथ है। ईश्वर उन्हें ताकत दें।” आपको बता दें कि हार्दिक पटेल ने पुलिस द्वारा अपने समर्थकों पर लाठी चार्ज करने के विरोध में रविवार को एक सरकारी मेडिकल टीम को वापस भेज दिया था। हार्दिक पटेल ने 24 अगस्त से पानी त्याग दिया है।

कल अपनी वसीयत को किया था सार्वजनिक

हार्दिक पटेल के इस अनशन के समर्थन में इससे पहले वामपंथी दल, आरजेडी और जीतन राम मांझी भी समर्थन में आ चुके हैं। रविवार को उन्होंने अपनी वसीयत सार्वजनिक की। इसमें उन्होंने मौत होने पर नेत्रदान की इच्छा प्रकट की है। हार्दिक ने अपनी संपत्ति माता-पिता और बहन में बांटने के साथ आरक्षण आंदोलन के दौरान मारे गए 14 युवकों के परिजनों को भी देने की बात कही है।

कम उम्र की वजह से चुनाव नहीं लड़ सके थे हार्दिक पटेल

पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) के नेता पाटीदारों के आरक्षण, किसानों के लिए ऋण माफ करने और अपने सहयोगी अल्पेश कठारिया को रिहा करने की मांग के साथ अनशन पर हैं। हार्दिक पटेल गुजरात चुनाव से पहले पटेल आंदोलन को लेकर चर्चाओं में आए थे। उन्होंने गुजरात चुनाव के समय पर पटेल आरक्षण की मांग को उठाकर एक नया माहौल खड़ा कर दिया था। माना जा रहा था कि वो चुनाव में भी उतर सकते हैं, लेकिन कम उम्र की वजह से वो चुनाव नहीं लड़ पाए थे।

https://twitter.com/ArvindKejriwal/status/1036500394778787841?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो