मृतक किसान के परिवार से मिले केजरीवाल, व्यक्तिगत रूप से एक महीने की सैलरी देने का किया ऐलान

अरविंद केजरीवाल ने व्यक्तिगत तौर पर किसान के परिवार को आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है।

By: Kapil Tiwari

Published: 25 Nov 2018, 08:42 PM IST

पानीपत। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रविवार को पानीपत के इसराना खंड के बांध गांव पहुंचे। यहां उन्होंने एक किसान के परिवार से मुलाकात की। केजरीवाल जिस परिवार से मिलने के लिए पहुंचे थे, उसमें एक किसान की फसल बर्बाद होने के बाद हार्ट अटैक से मौत हो गई थी। सीएम केजरीवाल ने किसान सुरजीत की मौत पर गहरा दुख प्रकट किया। इसके अलावा सीएम ने परिवार के लिए कई बड़े ऐलान किए।

केजरीवाल ने किसान के परिवार को सैलरी देने का किया ऐलान

सुरजीत के परिवार से मिलने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने व्यक्तिगत तौर पर अपनी एक महीने की सैलरी परिवार के लोगों को देने का ऐलान किया। सीएम ने ये भी कहा कि जो उनके जान-पहचान वाले हैं, उनसे भी वो मदद इकट्ठा कर इस परिवार को देंगे। इसके अलावा उन्होंने किसान सुरजीत के दोनों बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाने की भी बात कही। साथ ही सीएम केजरीवाल ने कहा कि सुरजीत के घर में कुछ लोग बीमार हैं, उनका इलाज भी मैं करवा दूंगा। उन्होंने कहा कि मैं दिल्ली का सीएम हूं, इसलिए मेरी भी कुछ सीमाएं हैं, लेकिन मैं व्यक्तिगत तौर पर सुरजीत के परिवार की मदद करूंगा।

खट्टर सरकार और पीएम मोदी पर साधा निशाना

इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खट्टर सरकार से भी सुरजीत के परिवार को मुआवजा देने और उनके लोन को माफ करने की मांग की। साथ ही उन्होंने कहा कि हरियाणा में किसानों की हालत बहुत खराब है, जब प्रदेश में भाजपा की सरकार आई थी तो खट्टर साहब ने ये वादा किया था कि प्रदेश में किसानों के ऋण को माफ किया जाएगा, लेकिन चार साल में उन्होंने कोई कर्जा माफ नहीं किया। साथ ही केजरीवाल ने पीएम मोदी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ये जो फसल बीमा योजना है, ये बहुत बड़ा घोटाला है। सीएम ने कहा कि फसल बीमा योजना के जरिए किसानों के बैंक खातों पर डाका डाला जा रहा है, क्योंकि कोई किसान बीमा लेना चाहे या ना लेना चाहे, उनके खातों से पैसे काट लिए जाते हैं, जिसका सीधा फायदा मोदी जी को हो रहा है।

16 नवंबर को किसान की हार्ट अटैक से हुई थी मौत

आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल जिस किसान सुरजीत के घर पहुंचे थे, उसकी बीते 16 नवंबर को हार्ट अटैक की वजह से मौत हो गई थी। सुरजीत कि काफी फसल बर्बाद हो गई थी, जिस वजह से उसकी सदमे से मौत हो गई थी।

Arvind Kejriwal
Show More
Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned