scriptममता बनर्जी ने 2024 के लिए दिया ‘लोकतंत्र बचाओ देश बचाओ’ का नारा, हर दूसरे महीने आएंगी दिल्ली | CM Mamta Banerjee Said, 'Save Democracy, Save Country' Is Our Slogan, She Will Visit Delhi In Every 2 Month | Patrika News

ममता बनर्जी ने 2024 के लिए दिया ‘लोकतंत्र बचाओ देश बचाओ’ का नारा, हर दूसरे महीने आएंगी दिल्ली

locationनई दिल्लीPublished: Jul 30, 2021 05:32:34 pm

Submitted by:

Anil Kumar

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता रवाना होने से पहले अपने पांच दिवसीय दिल्ली दौरे को सफल बताते हुए कहा कि वह अब हर दूसरे महीने दिल्ली का दौरा करेंगी। विपक्षी एकता बहुत ही जरूरी है। विपक्षी दलों के नेताओं के साथ उनकी मुलाकात बहुत ही अच्छी रही। हमारा नारा है ‘लोकतंत्र बचाओ देश बचाओ’ (Save Democracy Save Country)।

mamta_banerjee.jpg

CM Mamta Banerjee Said, ‘Save Democracy, Save Country’ Is Our Slogan, She Will Visit Delhi In Every 2 Month

नई दिल्ली। पांच दिवसीय दिल्ली दौरे के आखिरी दिन पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर जबरदस्त हमला बोला और 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए एक नारा भी दिया। कोलकाता रवाना होने से पहले ममता ने अपने पांच दिवसीय दिल्ली दौरे को सफल बताते हुए कहा कि वह अब हर दूसरे महीने में दिल्ली का दौरा करेंगी। विपक्षी एकता बहुत ही जरूरी है। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों के नेताओं के साथ उनकी मुलाकात बहुत ही अच्छी रही। हमारा नारा है ‘लोकतंत्र बचाओ देश बचाओ’ (Save Democracy Save Country)।

ममता ने कहा, ‘मैंने आज शरद पवार (एनसीपी प्रमुख) से बातचीत की। मेरी यात्रा सफल रही। हम राजनीतिक उद्देश्य के लिए मिले। लोकतंत्र जिंदा रहना चाहिए। मेरा स्लोगन है ‘लोकतंत्र बचाओ देश बचाओ’। हम किसानों के मुद्दे का समर्थन करते हैं। मैं हर दूसरे महीने दिल्ली आऊंगी’।

यह भी पढ़ें
-

मोदी सरकार पर ममता का तीखा हमला, कहा- देश में इमरजेंसी से भी गंभीर हालात, अब पूरे देश में होगा खेला

बता दें कि पांच दिवसीय दौरे पर सोमवार (26 जुलाई) को दिल्ली पहुंची ममता बनर्जी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, कमलनाथ, आनंद शर्मा और अभिषेक मनु सिंघवी समेत कई विपक्षी नेताओं से मुलाकात की थी। दौरे के आखिरी दिन एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से फोन पर बात की। माना जा रहा है कि ममता बनर्जी ने 2024 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश कर रही हैं ताकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने एक मजबूत चेहरे को पेश किया जा सके।

हालांकि, ममता ने अपने इस दौरे के दौरान पीएम मोदी और सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से भी मुलाकात की। पीएम से मुलाकात के दौरान उन्होंने वैक्सीनेशन का मुद्दा उठाया और कहा कि सभी राज्यों को जरूरत के हिसाब से और जनसंख्या के अनुसार हमें वैक्सीन मिलनी चाहिए।

https://twitter.com/ANI/status/1421047592788451334?ref_src=twsrc%5Etfw

बीते दिनों ममता ने मोदी सरकार पर बोला था हमला

आपको बता दें कि ममता बनर्जी ने दो दिन पहले 2024 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर केंद्र सरकार पर जबरदस्त हमला बोला था और कहा था कि अब पूरे देश में खेला होगा। उन्होंने कहा था कि यह एक सतत प्रक्रिया है.. जब आम चुनाव (2024) आएंगे, तो यह मोदी बनाम पूरा देश होगा। जब ममता से पूछा गया कि क्या वह 2024 में विपक्ष का चेहरा होंगी? इसपर जवाब देते हुए उन्होंने कहा था कि मैं कोई राजनीतिक ज्योतिषी नहीं हूं, यह स्थिति पर निर्भर करता है।

ममता ने आगे कहा था कि विपक्षी एकता राजनीतिक पार्टियों पर निर्भर करता है। यदि कोई लीड करता है तो मुझे कोई दिक्कत नहीं है। मैं किसी पर अपना ओपिनियन नहीं थोपना चाहती हूं। अभी कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, हम संसद सत्र के बाद सभी राजनीतिक दलों के साथ मिलकर बात करेंगे। लालू यादव से भी उनकी बात हुई है, सभी लोग साथ आना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें
-

PM मोदी से मिलकर बोलीं ममता, जनसंख्या के हिसाब से हमें मिलनी चाहिए वैक्सीन, जवाब मिला- जरूर देखेंगे


ममता बनर्जी ने कहा था कि मेरे सभी विपक्षी नेताओं के साथ अच्छे संबंध हैं, अगर राजनीतिक आंधी चली तो कोई उसे रोक नहीं पाएगा। अब ‘खेला होबे’ की गूंज पूरे देश में सुनाई देगी। अब हम सच्चा दिन देखना चाहते हैं.. बहुत दिनों तक अच्छे दिन का इंतज़ार किया है। भाजपा बहुत मजबूत पार्टी है और अब विपक्ष को मजबूत होना होगा.. उम्मीद है कि 2024 में इतिहास रचेंगे। राजनीति में चीजें बदल जाती हैं। सियासी तूफ़ान आया तो हालात को संभालना मुश्किल होगा।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x831oko
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो