scriptमुजफ्फरपुर कांड पर सीएम नीतीश कुमार का बयान, मामले में किसी को बख्शने वाले नहीं है | CM Nitish Kumar on Muzzaffarpur shelter home | Patrika News

मुजफ्फरपुर कांड पर सीएम नीतीश कुमार का बयान, मामले में किसी को बख्शने वाले नहीं है

locationनई दिल्लीPublished: Aug 05, 2018 04:00:48 pm

Submitted by:

Prashant Jha

मुजफ्फरपुर में बालिका गृह कांड पर विपक्ष लगातार नीतीश सरकार पर दबाव बना रहा है। विपक्षी दलों ने शनिवार को दिल्ली में जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन कर विरोध दर्ज कराया।

nitish kumar

मुजफ्फरपुर कांड पर सीएम नीतीश का बयान, मामले में किसी को बख्शने वाले नहीं है

पटना: मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में बालिका गृह कांड पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर कहा कि इस मामले में वो किसी को बख्शने वाले नहीं है। उन्होंने कहा कि आज तक हमने कोई समझौता नहीं किया। एक कार्यक्रम में बोलते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि गड़बड़ करने वाले भी अंदर जाएंगे। वैसे आपको मुझे गाली देने है तो दीजिए। कैसे-कैसे लोगों से गाली दिलवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सकारात्मक खबरों पर भी ध्यान देने की जरूरत है। हो सकता है कि एक दो कोई नकारात्मक खबरें चल गई हो। जो गड़बड़ किया है उसे अंदर जाना ही होगा और उसको बचाने वाले भी नहीं बचेंगे वो भी अंदर जाएगा। इधर भाजपा नेता सीपी ठाकुर ने समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा से इस्तीफे की मांग की थी।

https://twitter.com/ANI/status/1026030399145881600?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ANI/status/1026030395987566592?ref_src=twsrc%5Etfw

मुजफ्फरपुर की घटना से शर्मसार हूं- नीतीश

पिछले दिनों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुजफ्फरपुर कांड पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि सूबे में ऐसी घटना घट गई, जिससे हम शर्मसार हो गए हैं। सीएम ने कहा कि इस घटना से बहुत पीड़ा हो रही है। उन्होंने आगे कहा कि सिस्टम में कमी की वजह से ऐसा होता है। उन्होंने कहा कि फिलहाल सीबीआई मामले की जांच कर रही है। अटॉर्नी जनरल को सरकार ने कहा है कि हाइकोर्ट की निगरानी में जांच चले। सीएम ने कहा कि ऐसी घटना भविष्य में ना घटे, इसके लिए पारदर्शी तंत्र बनाया जाएगा।

दिल्ली में विपक्षी दलों का प्रदर्शन

गौरतलब है कि बालिका गृह कांड पर विपक्ष लगातार नीतीश सरकार पर दबाव बना रहा है। विपक्षी दलों ने शनिवार को दिल्ली में धरना प्रदर्शन कर विरोध दर्ज कराया। जंतर मंतर पर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के नेतृत्व में विपक्षी दलों ने इस मुद्दे को लेकर एक बार फिर विपक्षी एकजुटता का परिचय दिया। तेजस्वी यादव के प्रदर्शन में राहुल गांधी, केजरीवाल समेत कई विपक्षी नेता शामिल हुए। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि इस शासन में खुलेआम कमजोरों पर आक्रमण हो रहा है।

समाज कल्याण विभाग के सहायक निदेशक सस्पेंड

इस मामल में 3 अगस्त को बिहार सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए समाज कल्याण विभाग के सहायक निदेशक देवेश कुमार को सस्पेंड कर दिया है। देवेश कुमार पर घटना के खुलासे के बाद भी कार्रवाई में देरी करने का आरोप है। आरोप है कि टीआईएसएस की सॉशल आॅडिट रिपोर्ट के आने के बाद भी समाज कल्याण विभाग के सहायक निदेशक ने कोई कार्रवाई करनी उचित नहीं समझी। जिसके लिए शासन ने उनको दोषी मानते हुए समाज कल्याण विभाग के सहायक निदेशक के पद से उनको निलंबित कर दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो