scriptकेरल सीएम पिनराई विजयन: कुछ लोग जानबूझकर योग को धर्म से जोड़ रहे हैं, जो गलत है | CM Pinarayi vijayan: yoga is not related to any religion | Patrika News

केरल सीएम पिनराई विजयन: कुछ लोग जानबूझकर योग को धर्म से जोड़ रहे हैं, जो गलत है

locationनई दिल्लीPublished: Jun 21, 2019 12:42:42 pm

CM Pinarayi vijayan ने कहा योगा किसी धर्म विशेष का नहीं
कुछ लोग योग को विशेष धर्म से जोड़ रहे, जो गलत

kerala cm

केरल सीएम पिनराई विजयन: कुछ लोग जानबूझकर योग को धर्म से जोड़ रहे हैं, जो गलत है

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस ( International Yoga Day ) देश के साथ पूरी दुनिया में मनाया जा रहा है। इसका असर देश के दक्षिण राज्य केरल में भी देखने को मिला। यहां शुक्रवार को लोगों ने बड़ी संख्या में योग किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ( CM Pinarayi vijayan ) ने कहा है कि योग को कुछ धार्मिक रूप देने की कोशिश कर रहे हैं जो पूरी तरह गलत है।
केरल मुख्यमंत्री विजयन ने कहा कि योग सभी के लिए उपयोगी है। ये अच्छी सेहत का मूलमंत्र है। योग हर धर्म और जाति के लिए है। इसे किसी भी धर्म विशेष के लिए बताना गलत है।
आपको बता दें कि योग में कुछ आसन जैसे सूर्य नमस्कार आदि को लेकर कहा जाता रहा है कि ये एक धर्म विशेष से जुड़ा है। जबकि सीएम पिनराई विजयन ने कहा कि जो लोग ऐसा कहते हैं वो भ्रांति फैला रहे हैं।
दुनिया भर में मनाया जा रहा योग दिवस, PM Modi ने कहा- जाति और धर्म से परे है योग

https://twitter.com/hashtag/YogaDay2019?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
सीएम विजयन के मुताबिक वास्तव में योग के अंग के रूप में किए जा रहे किसी भी आसन का किसी भी धर्म से कोई संबंध नहीं है। इसे सिर्फ सेहत से जोड़कर देखें ना की किसी धर्म से।

चेन्नई की केरल को ना
उधर…जल संकट से जूझ रहे चेन्नई ने केरल की पेशकश को ठुकरा दिया है। दरअसल केरल ने तमिलनाडु को 20 लाख लीटर पेयजल मुहैया कराने की इच्छा जताई थी, लेकिन तमिलनाडु के ये कहर पेशकश ठुकरा दी कि उन्हें अभी मदद की जरूरत नहीं है।
vijayan
देश के दक्षिण और पूर्वोत्तर राज्यों में पहुंचा मानसून, आज कई इलाकों में बारिश की संभावना

हालांकि तमिलनाडु सरकार की ओर से पेशकश ठुकराने की फिलहाल आधिकारीक पुष्टि नहीं हुई है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी शुक्रवार को आयोजित होने वाली समीक्षा बैठक में इस पर चर्चा करने के बाद उचित फैसले करने की बात कही है।
मिलकर करें काम
एक तरह जहां तमिलनाडु सरकार की ओर से केरल की पेशकश ठुकराने की बात सामने आ रही है, वहीं दूसरी तरफ द्रमुक प्रमुख एमके स्टालिन ने तमिलनाडु सरकार से अपील की है कि वह लोगों की मदद करने के लिए केरल के साथ मलकर काम करें। स्टालिन ने केरल के मुख्यमंत्री की इस पेशकश के लिए उनका आभार जताया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो