सीलिंग विवाद: केजरीवाल का पीएम पर शर्मनाक बयान, नरेंद्र मोदी जनरल डायर

सीलिंग विवाद: केजरीवाल का पीएम पर शर्मनाक बयान, नरेंद्र मोदी जनरल डायर

Prashant Kumar Jha | Publish: Apr, 13 2019 05:47:16 PM (IST) | Updated: Apr, 13 2019 07:45:49 PM (IST) राजनीति

  • दिल्ली में सीलिंग को लेकर भारी बवाल
  • सीलिंग पर स्थानीय लोगों और सुरक्षाकर्मियों के बीच झड़प
  • सीएम की अपील- वोट डालने जाओ तो एक एक लाठी का बदला लेना

नई दिल्ली। जलियांवाला बाग कांड की 100वीं बरसी को पूरा देश दुख के साथ याद कर रहा है। वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री के लिए शर्मनाक बयान दिया है। दिल्ली में सीलिंग लेकर भारी बवाल मचा हुआ है। इसमें पुलिस और व्यापारी आमने-सामने हैं। इसको लेकर केजरीवाल ने पीएम को जनरल डायर बताया है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर लिखा कि अपने ही व्यापारियों को इस तरह पीटना बेहद शर्मनाक है। व्यापारियों ने हमेशा धन और वोट से भाजपा का साथ दिया। बदले में भाजपा ने उनकी दुकानें सील की और उनको लाठियों से पीटा। चुनाव में भी व्यापारियों पर इतना बर्बर लाठीचार्ज? भाजपा साफ़ कह रही है- नहीं चाहिए भाजपा को व्यापारियों का साथ।

ये भी पढ़ें: हरियाणा : आप और जननायक जनता पार्टी के बीच गठबंधन, 7 पर JJP और 3 पर AAP लड़ेगी चुनाव

..तो हम 24 घंटे में रुकवा देते सीलिंग

अगर दिल्ली पूर्ण राज्य होती तो हम 24 घंटे में सीलिंग रुकवा देते। 5 साल में केंद्र की भाजपा सरकार ने दिल्ली व्यापारियों पर ख़ूब ज़ुल्म ढाए हैं। मेरी दिल्ली के व्यापारियों से अपील- वोट डालने जाओ तो एक एक लाठी का बदला लेना। इस बार झाड़ू को वोट देना ताकि भविष्य में सीलिंग ना हो सके।

मायापुरी में सीलिंग के दौरान पथराव

गौरतलब है कि दिल्ली के मायापुरी में कबाड़ मार्केट में नेशनल ग्रीन ट्राइब्यूनल (NGT) के आदेश पर एमसीडी की टीम यहां फैक्ट्रियों को सील करने पहुंची थी। लेकिन सीलिंग करने पहुंची टीम को भारी विरोध झेलना पड़ा। स्थानीय लोगों ने टीम पर पथराव किया और तोड़फोड़ की। दरअसल एमसीडी टीम को जानकारी मिल चुकी थी कि कार्रवाई के दौरान दुकानदार और स्थानीय लोग इसका विरोध कर सकते हैं । इसके लिए टीम ने दिल्ली पुलिस और सीआरपीएफ जवानों को भी अपने साथ लाई थी। इसी दौरान लोगों ने टीम पर पथराव करना शुरू कर दिया। जिसके बाद जवानों ने दुकानदारों और लोगों पर लाठीचार्ज कर दिया।

 

Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..
Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned