scriptCM Uddhav Thackreay is in tension as BJP strengthen bond with NCP | भाजपा के प्रति NCP के नरम रुख से उद्धव ठाकरे चिंता में! | Patrika News

भाजपा के प्रति NCP के नरम रुख से उद्धव ठाकरे चिंता में!

महाराष्ट्र में कांग्रेस के 25 विधायकों की नाराजगी का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि अब बीजेपी और एनसीपी के बीच बढ़ते बॉन्ड से उद्धव ठाकरे की चिंता बढ़ गई है। कई अवसरों पर एनसीपी बीजेपी के खिलाफ आक्रामक होने की बजाय नरम रुख अपनाते देखी गई।

Updated: April 01, 2022 07:08:03 am

महाविकस आघाडी सरकार में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। पहले ही कांग्रेस के 25 विधायक सोनिया गांधी को पत्र लिखकर अपनी नाराजगी जाहिर कर चुके हैं। अब शिवसेना एनसीपी के रुख से नाराज नजर आ रही है। शिवसेना से जुड़े सूत्रों की मानें तो एनसीपी का बीजेपी की प्रति नरम रुख उद्धव ठाकरे की चिंता बढ़ा रहा है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शिकायती लहजे में शरद पवार से कहा भी कि बीजेपी एक तरफ केंद्रीय जांच एजेंसियों की मदद से गठबंधन के नेताओं को निशाना बना रही है दूसरी तरफ एनसीपी सख्ती की बजाय नरम रुख अपना रही है।
CM Uddhav Thackreay is in tension as BJP strengthen bond with NCP
CM Uddhav Thackreay is in tension as BJP strengthen bond with NCP
सीएम इस बात से चिंतित हैं कि एनसीपी बीजेपी के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाने की बजाय नरम रुख अपना रहे हैं। बता दें कि ऐसे कई अवसर देखने को मिले हैं जब एनसीपी का बीजेपी के प्रति नरम रुख सामने आया है।

उदाहरण के लिए जब मुंबई पुलिस ने फोन टैपिंग मामले में बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस को बीकेसी पुलिस स्टेशन में बयान दर्ज करवाने के लियी कहा था जब पुलिस ने आखिर समय में अपने निर्णय में बदलाव किया था। इसके बाद खुद महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस के घर जाकर बयान लिया था। गृह मंत्रालय एनसीपी के अंतर्गत आता है और पुलिस विभाग मंत्रालय के अंतर्गत ही काम करता है।
एक और उदाहरण तब देखने को मिला था जब नवाब मलिक की गिरफ़्तारी हुई थी। उस समय बीजेपी और एनसीपी के बीच जुबानी जंग बढ़ गई थी। इस दौरान एनसीपी नेता और उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा था कि फिलहाल ये समय दोनों पक्षों के लिए शांति बनाए रखने का है।

बीजेपी के प्रति एनसीपी के रुख से उद्धाव की चिंता बढ़ना लाजमी है। आने वाले दिनों मएएन इस कारण महाविकस आघाडी में और तनाव बढ़ सकता है।

यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला, लॉकडाउन के उल्लंघन में दर्ज किए गए सभी केस लिए जाएंगे वापस

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

कांग्रेस नेता कार्ति चिंदबरम के करीबी को CBI ने किया गिरफ्तार, कल कई ठिकानों पर हुई थी छापेमारीभारत में पेट्रोल अमेरिका, चीन, पाकिस्तान और श्रीलंका से भी महंगामुस्लिम पक्षकार क्यों चाहते हैं 1991 एक्ट को लागू कराना, क्या कनेक्शन है काशी की ज्ञानवापी मस्जिद और शिवलिंग...योगी की राह पर दक्षिण के बोम्मई, इस कानून को लागू करने वाला नौवां राज्य बना कर्नाटकSri Lanka Crisis: राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे की बची कुर्सी, अविश्वास प्रस्ताव हुआ खारिज900 छक्के, IPL 2022 में रचा गया इतिहास, बल्लेबाजों ने 15वें सीजन में बनाया ऐतिहासिक रिकॉर्डIPL 2022 : 65वें मैच के बाद हुआ बड़ा उलटफेर ऑरेंज कैप पर बटलर नंबर- 1 पर कायम, पर्पल कैप में उमरान मलिक ने लगाई छलांगज्ञानवापी मामले में काशी से दिल्ली तक सुनवाई: शिवलिंग की जगह सुरक्षित की जाए, नमाज में कोई बाधा न हो
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.