scriptयेदियुरप्पा ने दिया प्रदेश में तीन डिप्टी सीएम का संकेत, पार्टी में उठने लगे बागी स्वर | CM Yediyurappa indicate for thre Deputy CM in Karnataka | Patrika News

येदियुरप्पा ने दिया प्रदेश में तीन डिप्टी सीएम का संकेत, पार्टी में उठने लगे बागी स्वर

locationनई दिल्लीPublished: Aug 26, 2019 07:05:08 pm

CM Yediyurappa ने दिया बड़ा संकेत
कर्नाटक की सियासत में मचा हंगामा
प्रदेश बीजेपी में उठने लगे बगावत के सुर

1010.png
नई दिल्ली। कर्नाटक सीएम बीएस येदियुरप्पा ने सत्ता पर काबिज होने के करीब एक महीने बाद अपने मंत्रिमंडल में 17 मंत्रियों को शामिल किया। खास बात यह है कि उनके मंत्रिमंडल की सूची पर बीजेपी आलाकमान भी अपनी मुहर लगा चुका है। खास बात यह है कि पहली सूची में येदियुरप्‍पा के कई वफादार शामिल नहीं हैं। यही वजह है कि उनके खिलाफ लगातार बगावत के सुर उठ रहे हैं।
इन सब के बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही। सीएम येदियुरप्पा ने संकेत दिया है कि वे प्रदेश में तीन उपमुख्यमंत्री रख सकते हैं। आपको बता दें कि आंध्र प्रदेश में सरकार बनाते ही वाईएसआर नेता और सीएम जगनमोहन रेड्डी चार उपमुख्यमंत्री बनाकर सभी को चौंका चुके हैं।
55555.png
येदियुरप्पा सरकार में अब तक मंत्रियों के विभागों का बंटवारा नहीं हो पाया है। यही वजह है कि कांग्रेस लगातार सत्तारूढ़ बीजेपी सरकार पर निशाना साध रही है। इस बीच मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने इस बात की ओर इशार कर दिया है कि वे भी प्रदेश में तीन उपमुख्यमंत्री बना सकते हैं।
अपने इस दांव के चलते वे खुद के खिलाफ उठ रहे सुरों को दबाने में कामयाब हो सकते हैं।

सीएम ने भले ही वफादारों को खुश करने के लिए तीन डिप्टी सीएम का दांव चला हो, लेकिन संभावित नामों को लेकर ही प्रदेश बीजेपी में बागी स्वर उठने लगे हैं।
कई वरिष्ठ नेताओं ने इस कदम को चौंकानेवाला बताते हुए कहा है कि इस पद के लिए अनुभवहीन नामों पर विचार किया जा रहा है।

इन नामों पर चर्चा
बताया जा रहा है कि बेलगावी से लिंगायत नेता लक्ष्मण सावदी और युवा नेता सीएन अश्वथ नारायण के नाम की चर्चा है। इसके अलावा दलित नेता गोविंद एम करजोल भी इस दौड़ में हैं।
सोमवार को अपने बयान में येदियुरप्पा ने कहा, उपमुख्यमंत्री का पद किसे दिया जाएगा, इसकी घोषणा जल्द कर दी जाएगी। मैंने राज्यपाल के पास सूची भेज दी है।

ट्रेंडिंग वीडियो