scriptराहुल गांधी पर सीएम योगी ने साधा निशाना, कहा- गोरखपुर को पिकनिक स्पॉट न बनाएं युवराज | CM Yogi to visit flood affected areas in Gorakhpur meet family members of deceased children | Patrika News

राहुल गांधी पर सीएम योगी ने साधा निशाना, कहा- गोरखपुर को पिकनिक स्पॉट न बनाएं युवराज

locationनई दिल्लीPublished: Aug 19, 2017 11:10:00 am

Submitted by:

Mohit sharma

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में स्वच्छ उत्तर प्रदेश, स्वास्थ्य उत्तर प्रदेश अभियान का शुभारंभ किया।

rahul

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज गोरखपुर के दौरे पर हैं। सीएम योगी ने शनिवार सुबह गोरखपुर पहुंचकर स्वच्छ उत्तर प्रदेश, स्वास्थ्य उत्तर प्रदेश अभियान का शुभारंभ किया। वहीं इस दौरान राहुल के दौरे पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के युवराज गोरखपुर को पिकनिक स्पॉट न बनाएं। उन्होंने बच्चों की मौत के लिए उत्तर प्रदेश की पिछली सरकारों को जिम्मेदार ठहराया। गौरतलब है कि पिछले दिनों बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष एवं प्रदेश सरकार में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने स्वच्छ उत्तर प्रदेश, स्वस्थ उत्तर प्रदेश अभियान की घोषणा की थी।

परिजनों से मुलाकात करेंगे राहुल

वहीं दूसरी ओर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी शनिवार को गोरखपुर दौरे पर हैं। राहुल इंसेफेलाइटिस का शिकार हुए बच्चें के परिजनों से मुलाकात करेंगे। इस संबंध में जानकारी देते हुए कांग्रेस जिलाध्यक्ष डॉक्टर सैयद जमाल ने बताया कि बीआरडी मेडिकल कॉलेज में हुई बच्चों की मौत को लेकर ही राहुल गांधी गोरखपुर के दौरे पर आ रहे हैं। बता दें कि चूंकि विभिन्न क्षेत्रों में दौरे के दौरान राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर सवाल उठते रहते हैं। ऐसे में गोरखपुर जिला प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। एसपीजी की टीम पहले ही गोरखपुर पहुंच गई है और जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक और रूट रिहर्सल कर रही है।

कांग्रेस ने लखनऊ में किया था प्रदर्शन

दरअसल, कांग्रेस ने गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बच्चों की मौत के मामले को बड़े स्तर पर उठाया है। घटना के बाद उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर ने बड़ी तादाद में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ लखनऊ की सड़कों पर बैठकर योगी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर चुके हैं। राजनीतिक हलकों में चर्चा है कि कांग्रेस इस मुद्दे को हवा देने की जुगत है, राहुल गांधी का गोरखपुर पहुंचना भी इसी कड़ी का हिस्सा माना जा रहा है। हालांकि, दूसरी तरफ घटना पर गोरखपुर के डीएम ने जांच रिपोर्ट दी है, उसमें उन्होंने बच्चों की मौत के लिए बीआरडी कॉलेज के प्रिंसिपल और दूसरे डॉक्टर्स को जिम्मेदार ठहराया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो