script

Coal Scam: अभिषेक की पत्नी से सीबीआई की पूछताछ पूरी, पहले ममता ने की थी खास मुलाकात

Published: Feb 23, 2021 02:40:36 pm

Coal Scam मामले में अभिषेक बनर्जी की पत्नी से सीबीआई ने की पूछताछ
ममत बनर्जी के अभिषेक से घर से निकलने के बाद पहुंची सीबीआई की टीम
दो घंटे की पूछताछ के दौरान रुजिरा ने ज्यादातर सवालों का नहीं दिया जवाब

Coal Scam case

अभिषेक बनर्जी के घर से बाहर निकली मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल ( West Bengal ) की राजनीति में इन दिनों कोयल घोटला ( Coal Scam ) चर्चा का विषय़ बना हुआ है। दरअसल इस घोटाले की आंच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के परिवार के सदस्यों पर जो पड़ रही है।
सीबीआई मंगलवार को इस घोटाले में अभिषेक बनर्जी ( Abhishek Banerjee ) की पत्नी रुजिरा ( Rujira ) बनर्जी से पूछताछ की है। सीबीआई रुजिरा के घर तक पहुंची जब कुछ देर पहले ही ममता मुखर्जी अभिषेक और रुजिरा से खास मुलाकात कर बाहर निकलीं थी।
अपने एक ट्वीट से एलन मस्क ने गंवाए 15.2 अरब डॉलर और दुनिया के सबसे अमीर शख्स का खिताब, जानिए अब कौन से नंबर वन पर काबिज

https://twitter.com/ANI/status/1364095003912380425?ref_src=twsrc%5Etfw
सीबीआई ने मंगलवार को करीब 2 घंटे अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा से पूछताछ की। बताया जा रहा है इस दौरान रुजिरा ने ज्यादातर सवालों का जवाब नहीं दिया।
रुजिरा ने ज्यादातर सवालों के जवाब में कहा कि या तो वह नहीं जानती हैं या फिर उन्हें उस बारे में पता नहीं है।
सीबीआई की टीम के वहां पहुंचने से पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने भतीजे एंव तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी के दक्षिण कोलकाता में हरीश मुखर्जी रोड स्थित आवास पर उनसे मुलाकात करने पहुंची। ममता यहां केवल 10 मिनट ही रुकी थीं।
इस खास मुलाकात में दोनों के बीच क्या बातचीत हुई, इसको लेकर ज्यादा जानकारी नहीं मिली है। लेकिन सूत्रों की मानें तो ममता ने रुजिरा को ना घबराने की बात कही।

आपको बता दें कि इससे पहले सोमवार को रुजिरा बनर्जी ने सीबीआई के समन का जवाब देते हुए कहा कि कथित कोयला चोरी घोटाले में पूछताछ के लिए केंद्रीय एजेंसी अपना एक दल मंगलवार को उनके घर पर भेजे।
यह जानकारी अधिकारियों ने दी। सीबीआई ने रविवार को जांच में शामिल होने के लिए रुजिरा को समन भेजा था।
सीबीआई को लिखे एक पत्र में कहा कि हालाकि मैं इस कारण से अनभिज्ञ हूं कि मुझे पूछताछ के लिए क्यों बुलाया जा रहा है या जांच का विषय क्या है, आप अपनी सुविधानुसार कल 23 फरवरी 2021 को पूर्वाह्न 11 बजे से अपराह्न दोपहर तीन बजे के बीच मेरे आवास पर आ सकते हैं।
मेनका से भी हो चुकी पूछताछ
रुजिरा से पहले उनकी बहन मेनका ने भी सीबीआई पूछताछ कर चुकी है। सोमवार को करीब तीन घंटे तक मेनका से सीबीआई की मेराथन पूछाताछ चली।

उधर… सत्तारूढ़ पार्टी ने केंद्र सरकार और बीजेपी पर आरोप लगाया है कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों से पहले तृणमूल कांग्रेस के नेता के रिश्तेदारों से एजेंसी पूछताछ कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो