scriptसोनिया गांधी का मोदी सरकार पर तंज, राजीव को भी प्रचंड बहुमत मिला, लेकिन डर नहीं फैलाया | Cong president Sonia gandhi attack on modi govt chidambaram inx media | Patrika News

सोनिया गांधी का मोदी सरकार पर तंज, राजीव को भी प्रचंड बहुमत मिला, लेकिन डर नहीं फैलाया

locationनई दिल्लीPublished: Aug 23, 2019 10:25:13 am

Submitted by:

Prashant Jha

सोनिया ने राजीव गांधी और मोदी सरकार की तुलना की
सोनिया बोलीं-राजीव गांधी ने लोगों की आजादी नहीं छीनी
लेकिन ऐसा डर और भय का माहौल पैदा नहीं किया गया

sonia gandhi

नई दिल्ली। INX Media Case में आरोपी पूर्व गृह और वित्त मंत्री पी चिदंबरम को सीबीआई कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने चिदंबरम को पांच दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया है। चिदंबरम पर फैसला आने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने नाम लिए बगैर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। सोनिया ने राजीव गांधी और मोदी सरकार की तुलना की। सोनिया गांधी ने कहा कि 1984 में राजीव गांधी पूर्ण बहुमत से आए थे। लेकिन ऐसा डर और भय का माहौल पैदा नहीं किया गया ।

सोनिया ने कहा कि राजीव ने कभी लोकतंत्र की हत्या नहीं की, संवैधानिक संस्थानों को दबाया नहीं। लेकिन आज लोकतंत्र की गला घोंटकर देश में डर और भय फैलाया जा रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि जो राजीव ने किया वो आज कोई नहीं कर सकता।

ये भी पढ़ें: INX Media Case: चिदंबरम को राहत नहीं, CBI कोर्ट ने 26 अगस्त तक रिमांड पर भेजा

https://twitter.com/ANI/status/1164534267667521537?ref_src=twsrc%5Etfw

राजीव गांधी की जयंती पर दिल्ली में समारोह

राजीव गांधी जयंती के मौके पर कांग्रेस की ओर से समारोह का आयोजन किया गया था। इसमें सोनिया, राहुल, प्रियंका गांधी शामिल हुईं। सभी ने कबीर संगीत पर आधारित कार्यक्रम में भजन गुनगुनाएं। इस दौरान राजीव गांधी के विजन को गीत-संगीत के जरिए बताया गया। साथ ही मंच पर राजीव गांधी की पेंटिंग बनाकर विलास नायक ने सोनिया गांधी को भेंट किया।

नेताओं ने राजीव गांधी के विजन को बताया

कार्यक्रम में कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने कहा कि राजीव गांधी ने कठिन समय में देश की बागडौर सम्भाली थी। राजीव गांधी कहते थे कि शांति लोगों का दिल जीतकर आएगी ना कि बंदूक के दम पर। भारत की अनेकता को उन्होनें सम्मान दिया। असम के छात्र संगठनों के साथ समझौता इसका साक्षात उदाहरण है। राजीव ने हमेशा आम आवाम की आवाज सुनी।

बदले की भावना से राजनीति- कांग्रेस

कांग्रेस नेता मुकुल वासनिक ने कहा कि पी. चिदंबरम के मामले में पूरी कांग्रेस उनके साथ खड़ी है। इस पर कांग्रेस नेता मुकुल वासनिक ने कहा है कि ये सब राजनीतिक साजिश है। बदले की भावना से चिदंबरम पर कार्रवाई की जा रही है। सरकार पूरी तरह से बदले की राजनीति कर रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो