तेलंगाना की मतदाता सूची में 70 लाख नामों से छेड़छाड़, केसीआर ने की गड़बड़ः कांग्रेस

तेलंगाना की मतदाता सूची में 70 लाख नामों से छेड़छाड़, केसीआर ने की गड़बड़ः कांग्रेस

pritesh gupta | Publish: Sep, 16 2018 07:33:07 PM (IST) राजनीति

सिंघवी ने संदेह जताया कि क्या मतदाता सूची में गड़बड़ी की वजह से के चंद्रशेखर राव सरकार ने तेलंगाना विधानसभा को समय से पहले भंग करवाया, ताकि चुनाव उसके पक्ष में जाए।

नई दिल्ली। तेलंगाना सरकार पर आगामी विधानसभा चुनाव में मतदाता सूची में गड़बड़ी करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने रविवार को निर्वाचन आयोग (ईसी) से मतदाता सूची में सत्यापन और गलतियों में सुधार की मांग की। मतदाता सूची में करीब 70 लाख नामों में गड़बड़ियों का आरोप लगाते हुए कांग्रेस सांसद अभिषेक मनु सिंघवी ने संदेह जताया कि क्या मतदाता सूची में गड़बड़ी की वजह से के चंद्रशेखर राव सरकार ने तेलंगाना विधानसभा को समय से पहले भंग करवाया, ताकि चुनाव उसके पक्ष में जाए।

ब्रिटेन: जेल में फैला मुस्लिम कैदियों का आतंक, बाइबल क्लास में घुस इस्लाम अपनाने के लिए की मारपीट

चुनाव तिथि के ऐलान में हुई जल्दबाजी

सिंघवी ने मीडिया से कहा, 'राव ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव की तिथि की घोषणा में जल्दबाजी की और जानबूझकर मतदाता सूची की विसंगतियों की उपेक्षा की, जिससे लाखों योग्य मतदाता अपने मताधिकार से वंचित होंगे और यह पूरी तरह से चुनाव की समग्रता को खत्म कर देगा, जब भी चुनाव कराए जाएंगे।'

मनोहर पर्रिकर बने रहेंगे गोवा के मुख्यमंत्री, फिलहाल नेतृत्व में कोई बदलाव नहींः तेंडुलकर

30 लाख मतदाता फर्जी हैं तेलंगाना की सूची में

उन्होंने कहा, 'यह स्पष्ट है कि तेलंगाना के कार्यवाहक मुख्यमंत्री अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षा के लिए चुनाव की पवित्रता की बलि दे रहे हैं।' सिंघवी ने कहा कि पार्टी की एक जांच में खुलासा हुआ है कि निर्वाचन आयोग के 10 सितंबर को प्रकाशित मतदाता सूची में करीब 30.13 लाख फर्जी मतदाताओं के नाम हैं। गौरतलब है कि टीआरएस नेता के चंद्रशेखर राव ने कार्यकाल पूरा होने से काफी पहले ही इस्तीफा दे दिया, जिसके चलते राज्य में समय से पहले चुनाव हो रहे हैं। गौरतलब है कि तेलंगाना में लोकसभा चुनाव के ठीक बाद चुनाव होने थे, लेकिन इससे पहले ही हो जाएंगे।

पेट्रोल-डीजल सस्ता होने का भरोसा दिला रही है भाजपा, अब क्या मुफ्त मिलेगा कच्चा तेलः चिदंबरम

Ad Block is Banned