scriptCoronavirus: कांग्रेस का सरकार पर आरोप- लॉकडाउन बिना योजना के लागू किया गया | Congress accuses government - lockdown implemented without plan | Patrika News

Coronavirus: कांग्रेस का सरकार पर आरोप- लॉकडाउन बिना योजना के लागू किया गया

locationनई दिल्लीPublished: Mar 27, 2020 08:00:05 pm

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

लॉकडाउन से प्रवासी मजदूरों को आ रही परेशानी
कई शहरों में फंसे हुए हैं लोग
सरकार का गरीबों की मदद के लिए पैकेज नाकाफी

jayveer_shergill.jpg
देश में कोरोना का कहरा जारी है। अलग-अलग शहरों में हजारों नागरिक फंसे हुए हैं। कई लोग घर लौटने के लिए बगैर खाने-पीने के लंबी यात्रा करने को मजबूर हैं। ऐसे लोगों को देखकर कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि सरकार रिवर्स माइग्रेशन को नियंत्रित करने में असमर्थ है। पार्टी के अनुसार- उचित योजना के बिना लॉकडाउन लगाया गया है, जिसके कारण नागरिकों, विशेष रूप से प्रवासी मजदूरों को रोजमर्रा के जीवन में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है।
प्रशांत किशोर का मोदी सरकार पर तंज, कोरोना से निपटने में खुद की तारीफ से पहले लाखों लोगों के बारे में सोच लेते..

जगह-जगह फंसे हैं लोग

अलग-अलग शहरों में फंसे हुए हैं लोग कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा गया है कि- “निलंबित परिवहन, बाधित आपूर्ति श्रंखला, पुलिस और सक्रिय विशेष लोगों को सही जानकारी न होना, बगैर योजना के लागू लॉकडाउन के परिणाम हैं।” कई लोग विभिन्न शहरों में फंस गए और अपनी मनचाही जगहों पर नहीं जा पाए, पार्टी ने सरकार से इस पर ध्यान देने का आग्रह किया है। इस बीच, उत्तर प्रदेश सरकार ने फंसे हुए लोगों के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है।
Coronavirus: दिग्विजय सिंह ने सरकारी व्यवस्था पर उठाए सवाल, कहा- हॉस्पिटल में सुविधाओं की बेहद कमी

तैयारी के लिए मिला समय बर्बाद किया

भाजपा की योजना ने लोगों को बेघर किया पार्टी का आरोप है कि सरकार ने तैयारी करने के लिए मिले उस समय को बर्बाद कर दिया, जब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने फरवरी के शुरू में ही इस मुद्दे पर सरकार को आगाह किया था। कांग्रेस ने अपने ट्वीट में कहा कि- “भाजपा की योजना की कमी ने हजारों लोगों को भूखे और बेघर कर दिया है। सरकार को देशव्यापी लॉकडाउन लागू करने से पहले लोगों की मदद करने के लिए एक लक्षित योजना के साथ सामने आना चाहिए था।”
कोरोना से जंग के बीच कमल हसन का बड़ा बयान, बोले- मेरे घर को बना लो अस्पताल

सरकार का मदद के लिए पैकेज कम

सरकार का पैकेज बहुत कम सरकार ने जरूरतमंदों और गरीबों की मदद के लिए 1.7 लाख करोड़ रुपए के राहत पैकेज का ऐलान किया है। लेकिन पार्टी का कहना है कि यह ऐसे समय में ‘बहुत कम’ है जबकि मांग अधिक है। कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल के अनुसार- सरकार का कोविड-19 आर्थिक पैकेज ऊंट के मुंह में जीरे के समान है। 135 करोड़ की अबादी के लिए 22.5 अरब डॉलर पर्याप्त नहीं हैं, जबकि 58 लाख की आबादी वाले सिंगापुर ने 33 अरब डॉलर दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो