scriptRajya Sabha Election: राज्यसभा चुनाव में हार पर बोले Ajay Makan, परिणाम की कराएंगे कानूनी जांच | Congress Ajay Maken speaks after loss in the RS Election in Haryana | Patrika News

Rajya Sabha Election: राज्यसभा चुनाव में हार पर बोले Ajay Makan, परिणाम की कराएंगे कानूनी जांच

Published: Jun 11, 2022 04:28:27 pm

Submitted by:

Mahima Pandey

Haryana Rajya Sabha Election: हरियाणा राज्यसभा चुनाव में हार के बाद अजय माकन ने मीडिया से बातचीत में कहा है कि पार्टी परिणामों की जांच कराएगी। इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी विधायकों पर दबाव बनाने का आरोप लगाया है।

Congress Ajay Maken speaks after his loss in the Rajya Sabha Election from Haryana

Congress Ajay Maken speaks after his loss in the Rajya Sabha Election from Haryana

Haryana Rajya Sabha Election 2022: हरियाणा राज्यसभा चुनाव में मिली हार के बाद कांग्रेस उम्मीदवार अजय माकन की प्रातक्रिया सामने आई है। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा है कि पार्टी परिणामों की कानूनी जांच कराएगी। इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी पर विधायकों को प्रलोभन देने और दबाव बनाने का आरोप लगाया है। यही नहीं उन्होंने कहा कि जल्द ही वो ऐसे विधायकों की सूची का खुलासा करेंगे जिनपर बीजेपी डोरे डाल रही थी। कुलदीप बिश्नोई को लेकर सवाल पर उन्होंने कहा कि ये वही बता सकते हैं कि उन्होंने ऐसा क्यों किया।
क्या कहा अजय माकन?
मीडिया से बातचीत में अजय माकन ने कहा, “चुनाव आयोग से जमने जिस वोट की शिकायत की है उसकी जानकारी हमारे पास है। हम लोगों ने परिणामों पर आपत्ति जताई थी। एक वोट जो निर्दलीय विधायक को दिया गया था वो कैन्सल होना था। दुर्भाग्य से हमारा वोट कैन्सल कर दिया गया। उनका जो रिजेक्टड वोट था जिसे कैन्सल करना था उसे स्वीकार कर लिया गया। हम इसकी कानूनी जांच करा रहे हैं। गलत वोट को सही और सही को गलत ठहराने के बावजूद हम फर्स्ट प्रीफ्रेंस में उनसे आगे हैं।”

उन्होंने मीडिया से बातचीत में आगे कहा, “विधायक और हरियाणा की जनता ने अपने विधायकों के माध्यम से जो विश्वास कांग्रेस पार्टी पर जताया है उन सभी का मैं धन्यवाद करता हूँ।”
यह भी पढ़ें

कांग्रेस से निकाले जा सकते हैं कुलदीप बिश्नोई, उनकी क्रॉस वोटिंग के चलते अजय माकन को मिली थी हार

विधायकों को सराहा
उन्होंने विधायकों को सराहते हुए कहा, “हमारे विधायकों ने संयम दिखाया है। उन्हें प्रलोभन और भय दोनों दिखाया गया, लेकिन वो किसी तरह के दबाव में नहीं आए और उन्होंने कांग्रेस पार्टी का समर्थन किया।”

बीजेपी की हरकत का करेंगे खुलासा
उन्होंने आगे कहा, “हम एक-दो दिन में उन सभी की लिस्ट लेकर आएंगे और दिखाएंगे कैसे प्रशासन तंत्र ने अपनी ताकत का दुरुपयोग किया है। हम कांग्रेस को लेकर आए परिणामों को लेकर जांच कराएंगे कि किस आधार पर उसे रिजेक्ट किया गया।”

कुलदीप बिश्नोई पर क्या बोले?
कुलदीप बिश्नोई द्वारा क्रॉस वोटिंग किये जाने के सवाल पर उन्होंने कहा, “वो कांग्रेस चिन्ह से जीते हैं। उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार को वोट नहीं दिया। वो किस प्रलोभन और भय के कारण गए ये तो वही बता सकते हैं।”

यह भी पढ़ें

16 सीटों में भाजपा+ 9 सीटें और कांग्रेस+ 7 पर विजयी, महाराष्ट्र से कांग्रेस के इमरान प्रतापगढ़ी जीते

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो