scriptदिल्ली: कांग्रेस ने पूर्व पत्रकार सुप्रिया श्रीनेता को प्रवक्ता नियुक्त किया | Congress appoints Supriya Shrinate as spokesperson of Party | Patrika News

दिल्ली: कांग्रेस ने पूर्व पत्रकार सुप्रिया श्रीनेता को प्रवक्ता नियुक्त किया

Published: Sep 21, 2019 02:40:27 pm

Submitted by:

Mohit sharma

कांग्रेस ने दिल्ली की पूर्व पत्रकार सुप्रिया श्रीनेत को पार्टी प्रवक्ता नियुक्त किया
उत्तर प्रदेश के दिवंगत सांसद हर्षवर्धन की बेटी हैं सुप्रिया श्रीनेत
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता के रूप में सुप्रिया की नियुक्ति को मंजूरी दी

g_1.png

,,

नई दिल्ली। हरियाणा और महाराष्ट्र समेत 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस ने युद्ध स्तर पर तैयारी शुरू कर दी है।

ऐसे में कांग्रेस जहां कुछ नेताओं को नई जिम्मेदारी सौंप रही है, तो कुछ की हैसियत कम या बदली जा रही है। ताजा मामला सुप्रिया श्रीनेत से जुड़ा है।

कांग्रेस ने शनिवार को दिल्ली की पूर्व पत्रकार और उत्तर प्रदेश के दिवंगत सांसद हर्षवर्धन की बेटी सुप्रिया श्रीनेत को पार्टी प्रवक्ता नियुक्त किया।

इसरो का दावा: सफल तरीके से काम कर रहा चंद्रयान-2 का आर्बिटर, अगला मिशन ‘गगनयान’

https://twitter.com/ANI/status/1175251794265427968?ref_src=twsrc%5Etfw

पार्टी के संचार प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एक बयान में कहा कि सोनिया गांधी ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता के रूप में सुप्रिया की नियुक्ति को मंजूरी दी है।

सुप्रिया ने लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के महाराजगंज संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था, लेकिन हार गईं।

मार्च में, कांग्रेस ने जेल में बंद राजनेता अमरमणि त्रिपाठी की बेटी तनुश्री त्रिपाठी को महाराजगंज से अपने लोकसभा उम्मीदवार के रूप में हटाकर सुप्रिया को उनकी जगह उम्मीदवार बना दिया, जिसका प्रतिनिधित्व पूर्व में सुप्रिया के पिता कर चुके हैं।

चंद्रयान-2: काली रात के आगोश में चंद्रमा, लैंडर ‘विक्रम’ से संपर्क की संभावना खत्म!

g3.png

राष्ट्रपति ने स्वीकार किया मद्रास हाईकोर्ट की चीफ जस्टिस वीके. ताहिलरमानी का इस्तीफा

मुलायम सिंह यादव के भाई शिवपाल सिंह यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया और कांग्रेस दोनों द्वारा तनुश्री त्रिपाठी के नाम की घोषणा किए जाने पर पार्टी को बड़ी शर्मिदगी का सामना करना पड़ा था।

सुप्रिया के पिता हर्षवर्धन भी कांग्रेस नेता थे।

 

g4.png
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो