scriptसीएम रूपाणी के खिलाफ कांग्रेस प्रत्याशी राज्यगुरु को पुलिस ने देर रात लिया हिरासत में | Patrika News
राजनीति

सीएम रूपाणी के खिलाफ कांग्रेस प्रत्याशी राज्यगुरु को पुलिस ने देर रात लिया हिरासत में

पहले पोस्टर के विवाद में राज्यगुरु के भाई पर हुआ था हमला, गुस्साए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने घेरा सीएम का घर, पुलिस से झड़प, हल्का लाठीचार्ज

Dec 03, 2017 / 12:13 am

Pradeep kumar

राजकोट. राजकोट पश्चिम सीट से कांग्रेस प्रत्याशी और विधायक इन्द्रनील राज्यगुरु के भाई दीपू पर रैया रोड पर कन्हैया चौक के निकट शनिवार रात कुछ अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया। इसके बाद कांग्रेस कार्यकताओं में रोष फैल गया। कुछ ही समय में मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई। आक्रोशित इन्द्रनील समर्थक हंगामा करने लगे और सीएम विजय रूपाणी के राजकोट स्थित घर घेराव करने पहुंच गए। मामला बढऩे के बाद राज्यगुरु और उनके समर्थकों को वहां से हटाने के दौरान पुलिस से धक्का मुक्की भी हुई।
मामला बिगड़ते देख पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को खदेड़ा और कांग्रेस प्रत्याशी इन्द्रनील राज्यगुरु व मितुल दौंगा को हिरासत में ले लिया। इसके बाद, देर रात तितर-बितर हुए कार्यकर्ताओं ने सड़क पर गुस्सा जताते हुए सीएम विजय रूपाणी के चुनावी पोस्टर फाड़ दिए।
बैनर लगाने पर शुरू हुआ विवाद
जानकारी के अनुसार राजकोट पश्चिम सीट से भाजपा की ओर से जहां मुख्यमंत्री विजय रूपाणी मैदान में हैं तो कांग्रेस की ओर से राजकोट पूर्व सीट के मौजूदा विधायक इन्द्रनील राज्यगुरु को मौका दिया है। दोनों के समर्थक चुनाव-प्रचार में व्यस्त हैं। इस दौरान शनिवार शाम कन्हैया चौक के निकट बैनर लगाने के मामले में राजू डांगर व अज्ञात लोगों ने इन्द्रनील के भाई दीपू राज्यगुरु पर हमला कर दिया। जख्मी दीपू को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
सूचना मिलने पर इन्द्रनील राज्यगुरु, राजकोट पूर्व के कांग्रेस प्रत्याशी मितुल दौंगा समर्थकों के साथ सौराष्ट्र कला केन्द्र सोसायटी स्थित मुख्यमंत्री के निवास स्थल पहुंचे। वहां पर तैनात पुलिसकर्मियों ने इन्द्रनील सहित सभी को रोकने की कोशिश की। मामला बढऩे से पुलिस ने लाठीचार्ज किया। माहौल बिगड़ते देख पुलिस, एसओजी व क्राइम ब्रांच की टीम स्थल पर पहुंची और इन्द्रनील राज्यगुरु, मितुल दौंगा को हिरासत में लिया।
1972, 1980 में ही जीती कांग्रेस
1985 से लेकर अब तक राजकोट पश्चिम से भाजपा एक बार भी नहीं हारी। इस सीट को कांग्रेस विरोधी सीट माना जाता है। 1967 में स्वतंत्रता पार्टी यहां से जीती थी। 1975 में यह सीट जनसंघ के नाम रही। अब 1985 से भाजपा के पुराने योद्धा वाजुभाई वाला इस सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं। कांग्रेस केवल 1972 और 1980 में ही यहां से जीती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहली बार गुजरात के मुख्यमंत्री इसी सीट से बने थे।

Home / Political / सीएम रूपाणी के खिलाफ कांग्रेस प्रत्याशी राज्यगुरु को पुलिस ने देर रात लिया हिरासत में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो