scriptCongress Chintan Shivir LIVE Updates: पार्टी ने हमें बहुत कुछ दिया, लेकिन अब कर्ज उतारने का समयः सोनिया गांधी | Congress Chintan Shivir 2022 Udaipur Rajasthan Live News Update | Patrika News
live--icon/ Updated

Congress Chintan Shivir LIVE Updates: पार्टी ने हमें बहुत कुछ दिया, लेकिन अब कर्ज उतारने का समयः सोनिया गांधी

Congress Chintan Shivir 2022: उदयपुर में आज से कांग्रेस के चिंतन शिविर की शुरुआत होने जा रही है। कांग्रेस के बड़े नेताओं का यहां पहुंचने का सिलसिला जारी है। सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी शिविर में शामिल में होने के लिए उदयपुर पहुंच चुके हैं। देश की अपेक्षाओं के अनुरूप कांग्रेस पार्टी उदयपुर में आत्मचिंतन, आत्ममंथन और आत्मावलोकन करेगी।

जयपुर

Updated: May 13, 2022 02:51:18 pm

प्रमुख अपडेट
sonia_gandhi_2.jpg

May 13, 2022 | 02:47 PM (IST)

पार्टी ने हमें बहुत कुछ दिया, लेकिन अब कर्ज उतारने का समयः सोनिया गांधी

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने नव संकल्प शिविर में कहा है कि अब समय आ गया है निजी आकांक्षाओं को संगठन के हित के अधीन रखना होगा। पार्टी ने हमें बहुत कुछ दिया, लेकिन अब कर्ज उतारने का समय है। मैं सभी से आग्रह करती हूं कि अपने विचार खुलकर रखें। मगर बाहर सिर्फ संगठन की मजबूती और एकता का संदेश जाना चाहिए।

May 13, 2022 | 01:39 PM (IST)

कांग्रेस के चिंतन शिविर से भाजपा की चिंता शुरू: राजीव शुक्ला

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला ने कहा है कि कांग्रेस के चिंतन शिविर से भाजपा की चिंता शुरू हो गई है। राजीव शुक्ला ने कहा कि वह एक परिवार एक टिकट फॉर्मूले से सहमत है। हमारे चिंतन से पहले ही भाजपा पता नहीं क्यों चिंतित हो रही है। कांग्रेस के एक परिवार एक टिकट के प्रस्ताव में गांधी परिवार को छूट को लेकर केंद्रीय मंत्री किरन रिजिजू के ट्वीट पर शुक्ला ने पलटवार किया।

May 13, 2022 | 12:29 PM (IST)

सतीश पूनिया बोले- चिंतन से और बढ़ेंगी कांग्रेस की चिंताएं

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया ने आज जारी एक ट्वीट प्रतिक्रिया में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के ट्रेन के ज़रिये उदयपुर पहुंचने पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने आम आदमी से निकटता दर्शाने के लिये ट्रेन से यात्रा की है। लेकिन इसके बाद वे ताज उदयपुर में ठहर कर, चिंतन की गंभीर मुद्रा में सत्ता के लिए “परिवार शरणं गच्छामि” का दोहरान करेंगे। पूनिया ने कहा कि इस 'वातानुकूलित' चिंतन में वो राजस्थान नज़र नहीं आने वाले जो प्रशासनिक अकुशलता, आगजनी, पत्थर बाजी और दंगे के कारण जल रहा है और बदहाल है। यहां सत्ता के लिए समाज को बांटने वाली कांग्रेस का शो शुरू हो गया है। इस चिंतन से कांग्रेस पार्टी की चिंताएं और बढ़ने वाली है।

May 13, 2022 | 12:13 PM (IST)

कांग्रेस में बड़े बदलाव की तैयारी

अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी का नवसंकल्‍प शिविर उदयपुर में शुक्रवार से शुरू होने जा रहा है। उससे पूर्व एआईसीसी की प्रेसवार्ता रखी गई। प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए राज्‍यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे बोले, राजनीतिक ग्रुप में चर्चा के 9 बिन्दु रखे गए हैं। इसके बाद बड़ा बदलाव होगा, जो दल हमारे विचारों को अपनाएंगे उन्हें साथ रखेंगे। चर्चा के बाद जो निष्कर्ष निकलेगा, उसके बाद पार्टी का राजनीतिक प्रस्ताव तैयार होगा। हम डेमोके्सी को बचाना चाहते हैं, संविधान को बचाना चाहते हैं। डेमोक्रेसी बचेगी तो संविधान बचेगा। संविधान बचेगा तो हमारे मूलभूत अधिकार भी सुरक्षित रहेंगे। इससे पूर्व राष्ट्रीय महासचिव अजय माकन बोले, मंथन के बाद कांग्रेस में जमीनी स्तर से ऊपर तक अमूल-चूल परिवर्तन होगा । लोकसभा में उपनेता प्रतिपक्ष गौरव गोगोई बोले, नॉर्थ-ईस्ट के साथ धोखा किया जा रहा है।

May 13, 2022 | 11:23 AM (IST)

सोनिया गांधी पहुंची उदयपुर

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी उदयपुर पहुंच गई हैं। डबोक एयरपोर्ट पर सीएम गहलोत सहित पार्टी के अन्य नेताओं ने सोनिया गांधी की अगवानी की। वे एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर में बैठकर कोडियात स्थित हेलीपैड के लिए रवाना हुई। कोडियात हैलीपेड पर उतरने पर महासचिव अजय माकन ने उनका स्‍वागत किया। इस दौरान मुख्‍यमंत्री व पीसीसी अध्‍यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा भी उनके साथ रहे। राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष का संबोधन दोपहर 2.10 बजे होगा।

May 13, 2022 | 10:52 AM (IST)

सोनिया गांधी कुछ देर में पहुंचेंगी उदयपुर

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी Congress Chintan Shivir 2022 में शामिल में होने के लिए उदयपुर पहुंच चुके हैं। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी कुछ देर में प्लेन से यहां पहुंचेंगी।

May 13, 2022 | 01:39 PM (IST)

राजीव शुक्ला बोले- कांग्रेस के चिंतन से भाजपा की चिंता शुरू

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला ने कहा है कि कांग्रेस के चिंतन शिविर से भाजपा की चिंता शुरू हो गई है। राजीव शुक्ला ने कहा कि वह एक परिवार एक टिकट फॉर्मूले से सहमत है। हमार चिंतन से पहले ही भाजपा पता नहीं क्यों चिंतित हो रही है। कांग्रेस के एक परिवार एक टिकट के प्रस्ताव में गांधी परिवार को छूट को लेकर केंद्रीय मंत्री किरन रिजिजू के ट्वीट पर राजीव शुक्ला ने पलटवार किया।

अगली खबर
right--arrow
उपचुनावः खतरे में भाजपा प्रत्याशी प्रतिमा बागरी की उम्मीदवारी
उपचुनावः खतरे में भाजपा प्रत्याशी प्रतिमा बागरी की उम्मीदवारी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीAsia Cup Hockey 2022: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरायाRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'कुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर नाराजगी जताईDGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.