scriptविधानसभा चुनाव 2018: भाजपा के बाद कांग्रेस ने भी एमपी में घोषित किए उम्मीदवार, 150 की सूची जारी | congress declared 150 candidate list goes to viral | Patrika News

विधानसभा चुनाव 2018: भाजपा के बाद कांग्रेस ने भी एमपी में घोषित किए उम्मीदवार, 150 की सूची जारी

locationनई दिल्लीPublished: Nov 02, 2018 01:41:21 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

कांग्रेस के 150 प्रत्याशियों की लिस्ट सोशल साइट्स पर वायरल हो गई है।

congress

विधानसभा चुनाव 2018: एमपी में भाजपा के बाद कांग्रेस की आई सूची, सोशल मीडिया पर लिस्ट हुई वायरल

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के बाद अब कांग्रेस ने भी मध्यप्रदेश के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। लिस्ट में 150 उम्मीदवारों के नाम हैं, जिसपर कांग्रेस चुनाव समिति प्रभारी मुकुल वासनिक की मुहर लगी हुई है। यह लिस्ट सोशल साइट्स पर वायरल हो रही है। हालांकि, पार्टी की ओर से कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। गौरतलब है कि मध्यप्रदेश की कांग्रेस की चुनाव समिति की बैठक अभी चल ही रही है। लेकिन, इससे पहले लिस्ट वायरल हो गई है।
भाजपा ने जारी की लिस्ट

जो लिस्ट वायरल हुई है, उसमें तारीख एक नवंबर लिखी हुई और कांग्रेस की मुहर भी लगी है। हालांकि, यह लिस्ट कहां से और किसने वायरल की है इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। लेकिन, लिस्ट के आते ही सियासी हलचल तेज हो गई है। आपको बता दें कि शुक्रवार को भाजपा ने मध्यप्रदेश, तेलंगाना और मिजोरम में अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। मध्यप्रदेश में जहां 177 नामों पर मुहर लगी वहीं, तेलंगाना में 28 और मिजोरम में 24 नामों का ऐलान कर दिया गया है। इससे पहले 1 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए टिकट फाइनल करने के लिए दिल्ली में भाजपा कार्यालय में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, नरेंद्र सिंह तोमर, विनय सहस्त्रबुद्धे, सुहास भगत आदि नेता मौजूद रहे।
जानकारी के लिए आपको बता दें कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान फिर बुधनी से ताल ठोकेंगे, वहीं यशोधरा राजे सिंधिया शिवपुरी से चुनाव लड़ेंगी, जबिक नरोत्तम मिश्रा अपनी पुरानी सीट दतिया से चुनाव लड़ेंगे। आपको बता दें कि एमपी में कुल 230 विधानसभा सीटें हैं। 28 नवंबर को मध्यप्रदेश में वोटिंग होना है जबकि परिणाम 11 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो