scriptकांग्रेस की मांग- बैन करो PM मोदी के ‘मन की बात’, EC सहमत नहीं | Congress demands to ban PM's 'mann ki baat', election commission disagrees | Patrika News

कांग्रेस की मांग- बैन करो PM मोदी के ‘मन की बात’, EC सहमत नहीं

Published: Sep 16, 2015 01:39:00 pm

कांग्रेस ने मांग की है कि पीएम मोदी के रेडियो शो ‘मन की बात’ पर तब तक बैन लगा देना चाहिए, जब तक बिहार चुनाव पूरे नहीं हो जाते

Mann  ki baat

Mann ki baat

नई दिल्ली। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक बार फिर निशाना साधा है। कांग्रेस ने मांग की है कि पीएम मोदी के रेडियो शो ‘मन की बात’ पर तब तक बैन लगा देना चाहिए, जब तक बिहार चुनाव पूरे नहीं हो जाते हैं। सूत्रों के मुताबिक हालांकि चुनाव आयोग कांग्रेस की इस मांग से सहमत नहीं है। आयोग ने कहा है कि जब तक मोदी के ‘मन की बात’ से चुनाव के मॉडल कोड ऑफ कंडक्‍ट (आचार संहिता) का उल्‍लंघन नहीं होता है, तब तक इस पर बैन नहीं लगाया जा सकता।

कांग्रेस दावा कर रही है मोदी अपने रेडियो शो की मदद से बिहार के मतदाताओं को लुभा सकते हैं। वह (मोदी) अपनी पार्टी की उपल्बिधयां गिनाकर या फिर वादे कर के मतदाताओं पर असर डाल सकते हैं। बिहार में अगले महीने से मतदान शुरु होना है। बिहार विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए पीएम मोदी ने राज्य में कई रैलियां की हैं। साथ ही चुनाव प्रचार के दौरान बिहार से कई वादे भी किए हैं। भाजपा और उसकी साथी पार्टियों को उम्मीद है कि वे लगातारी तीसरी बार बिहार के मुख्यमंत्री पद का चुनाव लडऩे जा रहे नीतीश कुमार को मात दे सकते हैं।

गौरतलब है कि बिहार चुनाव का बिगुल बज चुका है और मतदान पांच चरणों में होने हैं। बिहार में 12 अक्टूबर से मतदान शुरु हो रहे हैं और बिहार का सीएम कौन बनेगा, या किसकी पार्टी की लहर चलेगी? इस बात का पता आठ नवंबर को पता चलेगा, जब परिणाम घोषित किए जाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो