महाराष्ट्र नई सरकार का फॉर्मूला आया सामने, कांग्रेस, शिवसेना के 14-14 होंगे मंत्री

  • कांग्रेस सरकार को समर्थन से पहले रखी ये शर्त
  • शिवसेना ने मानी एनसीपी की शर्त
  • सावंत ने दिया मोदी कैबिनेट से इस्तीफा

Dhiraj Kumar Sharma

November, 1106:24 PM

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में पिछले 15 दिन से चल रहा घमासान अब अंतिम पड़ाव पर पहुंच गया है। प्रदेश में नई सरकार का गठन जल्द होने की संभावना है। सुबह से शिवेसना, एनसीपी और कांग्रेस के दिग्गजों के बीच बैठकों का दौर जारी है। शिवसेना के साथ एनसीपी और कांग्रेस किस फॉर्मूले पर सरकार बनाएंगी इस पर से अब पर्दा उठने लगा है।

कांग्रेस ने सुबह वर्किंग कमेटी की बैठक में वरिष्ठ नेताओं से चर्चा की। फिलहाल कांग्रेस महाराष्ट्र विधायकों से चर्चा कर रही है। इस चर्चा से पहले कांग्रेस ने उस फॉर्मूले को सामने रख दिया है जो इस बार नई सरकार बनाने में काम करेगा।

महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच सामने आया नए सीएम का नाम, इस दिग्गज को मिलेगी कमान

ये है महाराष्ट्र में नई सरकार का फॉर्मूला
सूत्रों की मानें तो महाराष्ट्र में महाराष्ट्र में सरकार के लिए कांग्रेस जिस फॉर्मूले पर विचार कर रही है उसके तहत शिवसेना का मुख्यमंत्री होगा, जबकि दो डिप्टी सीएम होंगे। इसके अलावा कैबिनेट में शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस के 14-14 मंत्री होंगे।

सोमवार सुबह बैठक होने के बाद एक बार फिर एनसीपी नेता मंथन के लिए जुटे हैं। वाईबी चव्हाण सेंटर में मीटिंग के लिए एनसीपी प्रमुख शरद पवार, अजीत पवार, छगन भुजबल और सुनील तटकरे पहुंच गए हैं।

6 बजे बाद राज्यपाल से मुलाकात
इसी बीच जानकारी ये आ रही है कि शिवसेना नेता शाम 6 बजे के बाद राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलने जाएंगे। आपको बता दें कि राज्यपाल ने शिवसेना को सरकार बनाने का ऑफर दिया है और उसके पास आज शाम 7.30 बजे तक अपना दावा पेश करने का वक्त है।

Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned