scriptकर्नाटक: जेडीएस को बड़ा झटका, सरकार बनने के बाद भी ‘हार’ के कगार पर कुमारस्वामी | congress lead rajeshwari nagar seat in Karnataka | Patrika News

कर्नाटक: जेडीएस को बड़ा झटका, सरकार बनने के बाद भी ‘हार’ के कगार पर कुमारस्वामी

locationनई दिल्लीPublished: May 31, 2018 01:02:04 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

कर्नाटक में एक बार फिर कांग्रेस जीत के करीब।

cong-jds

कर्नाटक: जेडीएस को बड़ा झटका, सरकार बनने के बाद भी हार के कगार पर ‘कुमारस्वामी’

नई दिल्ली। कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस की सरकार बन चुकी है। लेकिन, कुमारस्वामी की पार्टी जेडीएस एक बार फिर कांग्रेस से हारने वाली है। दरअसल, राजेश्वरी नगर सीट पर वोटों की गिनती जारी है। इस सीट पर कांग्रेस जीत के करीब पहुंच चुकी है। अब तक 12 राउंड की गिनती हो चुकी है, जिसमें कांग्रेस उम्मीदवार मुनीरत्ना 46593 वोट से आगे चल रहे हैं।
तीसरे स्थान पर पहुंची जेडीएस

अब तक की जानकारी के मुताबिक, भाजपा को 25, 225 वोट और जेडीएस को 11626 वोट मिले हैं। गौरतलब है कि कर्नाटक में हाल ही में विधानसभा चुनाव संपन्न हुए हैं। चुनाव के दौरान एक सीट पर विवाद के कारण वोट नहीं डाले जा सके थे। राज्य की राज राजेश्वरी नगर सीट चुनाव से पहले काफी चर्चा में रही थी। यहां आपको यह भी बतादें कि राजेश्वरी निगर सीट कई काफी चर्चा में रहा है। साल 2013 में यहां कांग्रेस के मुनीरत्ना ने जेडीएस के उम्मीदवार को करीब 20 हजार वोटों के अंतर से मात दी थी। वहीं, 2008 में इस सीट पर भाजपा के श्रीनिवास ने कांग्रेस के कृष्णामूर्ति को 20 हजार वोटों से हराकर जीत हासिल की थी।
मंत्रिमंडल को लेकर जारी है घमासान

फिलहाल, कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस के बीच मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर घमासान मचा हुआ है। हालांकि, राजनीतिक सूत्र का कहना है कि कांग्रेस जेडीएस के आगे झुक चुकी है और कुमारस्वामी की हर शर्त मानने को तैयार है। लेकिन, अब कयास लगाया जा रहा है कि आज अगर कांग्रेस जीत जाती है तो समीकरण बदल भी सकता है। गौरतलब है कि कांग्रेस ने कर्नाटक में जेडीएस से दो डिप्टी सीएम की मांग की थी। इसके अलाव वित्त मंत्रालय की भी मांग किया गया था। लेकिन, आज के परिणाम के बाद यह देखना होता है कि दोनों के बीच पहले जैसे हालात रहते हैं या फिर कुछ बदलाव भी होता है। वहीं, यहां एक बार फिर भाजपा की हार लगभग तय है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो