scriptकांग्रेस नेता अधीर रंजन का पीएम मोदी पर तंज, कश्मीर केवल भौगोलिक तौर पर हमारा | Congress Leader Adhir Ranjan Attack Modi Government | Patrika News

कांग्रेस नेता अधीर रंजन का पीएम मोदी पर तंज, कश्मीर केवल भौगोलिक तौर पर हमारा

locationनई दिल्लीPublished: Feb 08, 2020 07:13:06 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

कांग्रेस ( Congress ) नेता अधीर रंजन ( Adhir Ranjan ) के निशाने पर पीएम मोदी ( PM Modi )
कश्मीर केवल भौगोलिक तौर पर हमारा, भावनात्मक रूप से नहीं- अधीर रंजन

Adhir Ranjan Chowdhury

जम्मू-कश्मीर को लेकर अधीर रंजन ने पीएम मोदी पर निशाना साधा।

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) पर पीएम मोदी ( PM Modi ) के बयान से देश में सियासत गरमा गई है। कांग्रेस ( Congress ) नेता अधीर रंजन ( Adhir Ranjan ) ने कश्मीर को लेकर पीएम मोदी ( PM Modi ) पर निशाना साधा है। अधीर रंजन ने कहा कि कश्मीर केवल भौगोलिक तौर पर हमारा है, लेकिन भावनात्मक रूप से नहीं। उन्होंने कहा कि सरकार कश्मीर पर इस तरह से शासन नहीं कर सकती है।
पढ़ें- राहुल गांधी के डंडे वाले बयान पर संसद में सांसदों के बीच धक्का-मु्क्की, लोकसभा की कार्यवाही स्थगित

दरअसल, पीएम मोदी ने गुरुवार को सदन में कश्मीर के बार में खुलकर बात की। उन्होंने कहा कि पिछले डेढ़ साल में केन्द्र सरकार ने घाटी की तस्वीर बदल दी। इनता ही नहीं पीएम मोदी ने एनसी प्रमुख फारूक अब्दुल्ला, पीडीपी मुखिया महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला के बयानों का भी जिक्र किया। पीएम ने कहा कि उमर अब्दुल्ला ने कहा था कि अगर घाटी से आर्टिकल 370 हटा तो जम्मू-कश्मीर, भारत से अलग हो जाएगा। इसके अलावा पीएम ने फारूक अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती के बयानों का भी जिक्र किया। वहीं, गुरुवार रात को उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती पर जन सुरक्षा कानून ( PSA ) लगा दिया है। इसके तहत दोनों नेताओं को बिना किसी मुकदमे के दो साल तक हिरासत में रखा जा सकता है।
पढ़ें- चिदंबरम का मोदी सरकार पर निशाना, महबूबा-उमर पर PSA लगाना लोकतंत्र में सबसे गंदा कदम

केन्द्र सरकार के इस फैसले के बाद से कांग्रेस हमलावर हो गई है। पहले पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम ने मोदी सरकार पर निशाना साधा। वहीं, अब अधीर रंजन ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने साफ कहा कि कश्मीर भौगोलिक तौर पर तो हमारा है लेकिन भावनात्मक रूप से नहीं। गौरतलब है कि बुधवार को लोकसभा में अधीर रंजन ने कहा था कि स्वामी विवेकानंद आध्यात्मिक युग में रहते थे, जबकि हम भौतिक युग में हैं। उसके बाद के एक शब्द ने सदन में बवाल खड़ा कर दिया था। इस दौरान उनकी बीजेपी के कुछ सदस्यों से नोकझोंक भी हुई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो