scriptCongress Leader Bharat Singh Solanki Controversial Statement on Mandir | Gujrat कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का विवादित बयान, बोले- मंदिर की ईंटों पर कुत्ते करते हैं पेशाब | Patrika News

Gujrat कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का विवादित बयान, बोले- मंदिर की ईंटों पर कुत्ते करते हैं पेशाब

गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सभी पार्टियां अपने-अपने वोटरों को एकजुट करने की कोशिश में जुटी हैं। इसी बीच आज अहमदाबाद में गुजरात कांग्रेस ने एक ओबीसी सम्मलेन किया। जिसमें पार्टी के वरिष्ठ नेता ने राम मंदिर को लेकर एक विवादित टिप्पणी की।

नई दिल्ली

Published: May 24, 2022 07:37:35 pm

गुजरात में विधानसभा चुनाव इस साल के अंत तक होना है। लेकिन अभी से ही यहां के नेताओं की बयानबाजी शुरू हो गई है। अब गुजरात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी ने अयोध्या में बन रहे राममंदिर को लेकर एक विवादित बयान दिया है। उनका यह बयान करोड़ों हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला है। उन्होंने राममंदिर को लेकर भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी ने राम के नाम पर करोड़ों रुपए जमा किए। इन पैसों का कोई हिसाब भाजपा वालों ने नहीं दिया।

gujarat_congress_leader_obc_meet.jpg
Congress Leader Bharat Singh Solanki Controversial Statement on Mandir

अपने इसी बयान में भरत सिंह सोलंकी ने आगे कहा कि अयोध्या में राममंदिर के निर्माण के लिए देश के लोगों ने खूब आस्था और विश्वास के साथ पैसें व ईंटों को जमाकर भेजा। गांव के लोगों ने सोचा कि इससे मंदिर बनेगा. लेकिन आपने देखा होगा कि उस पर कुत्ते पेशाब करते हुए दिखे। सोलंकी ने आगे कहा कि रामशिला की किसी को कोई चिंता नहीं है। रामशिला का प्रयोग प्रजा के कल्याण और प्रजा के धर्म के लिए नहीं, बल्कि राजनीति के लिए किया गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कांग्रेस ने अपने ओबीसी मतदाताओं को एकजुट करने के उद्देश्य से मंगलवार को अहमदाबाद ग्रामीण के वटामण के पास ओबीसी सम्मेलन का आयोजन किया था। कहा जा रहा है कि इसी सम्मेलन में भरत सिंह सोलंबी ने राम मंदिर को लेकर यह विवादित बयान दिया। इस सम्मलेन में गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष जगदीश ठाकोर के साथ-साथ कैप्टन अजय यादव भी मौजूद थे। सोलंकी का बयान सामने के बाद पिछले सप्ताह ही कांग्रेस को छोड़ने वाले हार्दिक पटेल ने कांग्रेस पर पटलवार किया है।

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस के नेताओं की भगवान श्रीराम से क्या दुश्मनी, हिंदुओं से इतनी नफरत क्यों: हार्दिक

हार्दिक पटेल ने एक के बाद एक दो ट्वीट करते हुए कांग्रेस से पूछा कि कांग्रेस और उससे नेताओं की भगवान श्रीराम से क्या दुश्मनी है? हिंदुओं से इतनी नफरत क्यों हैं? बताते चले कि 14 मई को कांग्रेस छोड़ते समय भी हार्दिक पटेल ने कांग्रेस पर देश की जनभावना के खिलाफ काम करने का आरोप लगाया था। उस दिन उन्होंने एक पत्र जारी कर कहा था कि अयोध्या में राममंदिर, जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाया जाना, सीआरआर, एनआरसी जैसे मुद्दों पर कांग्रेस जनभावना के खिलाफ काम कर रही है।

वहीं आज भरत सिंह सोलंकी का यह बयान सामने आने के बाद भाजपा के नेताओं ने भी प्रतिक्रिया दी है। भाजपा ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से हिंदुओं के खिलाफ काम करती है। हिंदुओं की भावना को ठेस पहुंचाने का काम करती है। कांग्रेस और भाजपा में मचे इस घमासान से अयोध्या के महंत समाज में नाराजगी का भाव है। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार अयोध्या के कुछ महंतों ने कांग्रेस के इस बयान की कड़ी निंदा की है।

 

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

सीढ़ियां से उतरने के दौरान गिरे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, कंधे की हड्डी टूटीदिल्ली और पंजाब में दी जा रही मुफ्त बिजली, गुजरात में क्यों नहीं?: केजरीवालहैदराबाद में बोले PM मोदी- 'तेलंगाना में भी जनता चाहती है डबल इंजन की सरकार, जनता खुद ही बीजेपी के लिए रास्ता बना रही'पीएम मोदी ने लंबे समय तक शासन करने वाली पार्टियों का मजाक उड़ाने के खिलाफ चेताया, कहा - 'मजाक मत उड़ाएं, उनकी गलतियों से सीखें'Rajasthan: वाहन स्क्रैपिंग सेंटर के लिए एक एकड़ जमीन जरूरीAchievement : ऐसा क्या किया पुलिस ने की मिला तीन लाख का ईनाम और शाबाशी ?Mumbai News Live Updates: फ्लोर टेस्ट से पहले शिवसेना का नया दांव, स्पीकर राहुल नार्वेकर से की 39 विधायकों के खिलाफ एक्शन की मांगहनुमानजी के नाम पर वोट मांग रहे कमल नाथ! भाजपा ने की शिकायत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.