scriptराहुल गांधी की फटकार के बाद सीपी जोशी ने मांगी माफी, पीएम मोदी पर दिया था विवादित बयान | congress leader CP Joshi apologized for statement of pm modi caste | Patrika News

राहुल गांधी की फटकार के बाद सीपी जोशी ने मांगी माफी, पीएम मोदी पर दिया था विवादित बयान

locationनई दिल्लीPublished: Nov 23, 2018 01:28:57 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की फटकार के बाद पीएम मोदी पर विवादत बयान देने वाले कांग्रेस नेता सीपी जोशी ने माफी मांग ली है।

cp joshi

राहुल गांधी की फटकार के सीपी जोशी ने मांगी माफी, पीएम मोदी पर दिया था विवादित बयान

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेता सीपी जोशी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर की गई टिप्पणी को लेकर कड़ी फटकार लगाई है। उन्होंने कहा कि जोशी का बयान पार्टी के आदर्शों के खिलाफ है और उन्हें अपने इस बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए। जिसके बाद जोशी ने अब जोशी ने अपने बयान पर खेद जताया है। गुरुवार को पीएम और उमा भारती की जाति को लेकर विवादित बयान दिया था।

https://twitter.com/RahulGandhi/status/1065834828069855232?ref_src=twsrc%5Etfw

माफी मांगे सीपी जोशी: राहुल
राहुल ने ट्विटर पर लिखा है कि सीपी जोशी जी का बयान कांग्रेस पार्टी के आदर्शों के विपरीत है। पार्टी के नेता ऐसा कोई बयान न दें जिससे समाज के किसी भी वर्ग को दुःख पहुंचे। कांग्रेस के सिद्धांतों, कार्यकर्ताओं की भावना का आदर करते हुए जोशीजी को जरूर गलती का अहसास होगा। उन्हें अपने बयान पर खेद प्रकट करना चाहिए।

https://twitter.com/drcpjoshi/status/1065842129950302208?ref_src=twsrc%5Etfw

फटकार के बाद जोशी ने मांगी माफी
राहुल गांधी की फटकार ने बाद कांग्रेस नेता ने अपने विवादित बयान के लिए माफी मांग ली है। जोशी ने ट्विटर पर लिखा कि कांग्रेस के सिद्धांतो एवं कार्यकर्ताओं की भावनाओं का सम्मान करते हुए मेरे कथन से समाज के किसी वर्ग को ठेस पहुंची हो तो मैं उसके लिए खेद प्रकट करता हूं।

बीजेपी बोली- ये भयावह है

राहुल से पहले बीजेपी ने भी जोशी के बयान पर आपत्ति जताई है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस नेता सीपी जोशी का ये बयान चौंकाने वाला है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि मैं कांग्रेस नेता सीपी जोशी के बयान से हैरान हूं। वे कह रहे हैं कि ये उमा भारती किस जाती की हैं, ये मोदी किस जात के हैं?…केवल ब्राह्मण ही हिंदू धर्म की बात कर सकता है। वह यह भी कह रहे हैं कि छोटी जाति के लोगों को हिंदू धर्म के बारे में बात नहीं करना चाहिए। भयावह

जोशी ने शेयर किया एक और वीडियो

बयान पर विवाद होने के बाद जोशी ने इसमें बीजेपी की सादिश बताई है। वायरल हो रहे वीडियो पर उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि कि मैं इसकी निंदा करता हूं। बीजेपी मेरे भाषण के वीडियो में काट- छांट कर वायरल कर रही है। इसके साथ ही उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर 3 मिनट 37 सेकेंड का एक वीडियो शेयर किया।

जोशी ने क्या कहा था

राजस्थान के नाथद्वारा में गुरुवार को कांग्रेस नेता सीपी जोशी ने एक जनसभा को संबोधित किया है। सेमा गांव में हुई इस चुनावी सभा के दौरान जोशी ने बीजेपी की नीतियों की जमकर खिंचाई की। करीब 23 मिनट के भाषण के बीच उनके द्वारा धर्म और जाति पर दिए 35 सेकंड का वीडियो बाद में वायरल हो गया। जिसमें वे कहते दिख रहे हैं कि उमाभारती की क्या जाति है… नरेंद्र मोदी की क्या जाति है… कर्मकांड ब्राह्मण ही करवा सकते हैं… धर्म के बारे में कोई जानता है तो वो पंडित जानते हैं बस।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो