scriptकांग्रेस नेता मल्‍लिकार्जुन खड़गे बोले- फिलहाल कांग्रेस अपने स्‍टैंड पर कायम | Congress leader Mallikarjun Kharge said Congress currently stands on its stand | Patrika News

कांग्रेस नेता मल्‍लिकार्जुन खड़गे बोले- फिलहाल कांग्रेस अपने स्‍टैंड पर कायम

locationनई दिल्लीPublished: Nov 11, 2019 01:22:33 pm

Submitted by:

Dhirendra

मोदी सरकार में शिवसेना कोटे से मंत्री सावंत देंगे इस्‍तीफा
एनसीपी की शर्त को शिवसेना ने स्‍वीकार किया
सरकार बनाने को लेकर माथापच्‍ची जारी

mallikarjun_khadge.jpg
नई दिल्‍ली। महाराष्‍ट्र में शिवसेना के नेतृत्‍व में सरकार का गठन लगभग तय है। बीजेपी की ओर से सरकार बनाने से इनकार और राज्‍यपाल द्वारा शिवसेना को सरकार बनाने के लिए न्‍योता मिलने के बाद से महाराष्‍ट्र की राजनीति में सियासी उथल-पुथल तेज हो गया है। देर रात तक मातोश्री में एनसीपी, कांग्रेस और निर्दलियों के साथ गठबंधन को लेकर माथापच्‍ची जारी रही।
महाराष्ट्र में जारी सत्ता के झगड़े के बीच कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सेामवार सुबह 10 बजे पार्टी के वरिष्‍ठ नेताओं की बैठक होनी है। हम हाईकमान से निर्देश के अनुसार आगे बढ़ेंगे। फिलहाल कांग्रेस अपने पहले के स्‍टैंड पर कायम है।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि महाराष्ट्र की जनता ने हमें विपक्ष में बैठने का जनादेश दिया है और यही फैसला हमारा है। फिलहाल पार्टी अपने पूर्व के स्‍टैंड पर कायम है।
दूसरी ओर सरकार बनाने के लिए एनसीपी की शर्त मानते हुए मोदी सरकार में शिवसेना कोटे से मंत्री अरविंद सावंत अपने पद से इस्तीफा देने की घोषणा की है। सांवत आज अपना इस्तीफा सौंप देंगे।
अरविंद सावंत ने जानकारी देते हुए बताया कि लोकसभा चुनाव से पहले सरकार गठन को लेकर 50—50 का फॉर्मूला बना था। जबकि अब इस फार्मूले पर कोई अमल नहीं किया जा रहा।

उन्होंने कहा कि जो पार्टी अपना वायदा पूरा करने में आनाकानी करती है, उसके साथ दिल्ली सरकार में शामिल रहने का कोई औचित्य नहीं है। यही वजह है कि मैं केंद्रीय मंत्री के पद से इस्तीफा दे रहा हूं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो