तिहाड़ जेल से छूटे पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम, सबसे पहले पहुंचे 10 जनपथ

  • 106 दिन बाद तिहाड़ जेल से बाहर निकले चिदंबरम।
  • सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को दे दी जमानत।
  • जेल से बाहर निकलते ही पहले पहुंचे सोनिया गांधी के घर।

Amit Kumar Bajpai

December, 0507:55 AM

नई दिल्ली। आईएनएस मीडिया से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बीते 106 दिन से जेल में बंद पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को बुधवार शाम तिहाड़ जेल से छोड़ दिया गया। इससे पहले दिन में सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया केस और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) मामले में भी जमानत दे दी। जमानत मिलने के बाद कार्ति चिदंबरम अपने पिता को रिसीव करने तिहाड़ जेल पहुंचे। तिहाड़ जेल के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भारी तादाद मौजूद है।

ताजा जानकारी के मुताबिक तिहाड़ जेल से निकलने के बाद पूर्व वित्त मंत्री सबस पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने उनके निवास 10 जनपथ पहुंचे।

वहीं, पी चिदंबरम की रिहाई पर कांग्रेस ने दिल्ली यूनिट से कहा है कि वो पूर्व वित्त मंत्री का भव्य स्वागत करें। कांग्रेस कार्यकर्ताओं को चिदंबरम की तिहाड़ जेल से बाहर आने की खबर मिलते ही, भारी संख्या में वो बाहर इकट्ठा हो गए।

चिदंबरम को रिसीव करने के लिए तमाम कांग्रेस नेता भी तिहाड़ गेट पर जुटे हुए हैं। तिहाड़ के बाहर जुटी कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ के चलते कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं।

इससे पहले कार्ति चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा पिता को जमानत दिए जाने के फैसले को राहत देने वाला बताया। उन्होंने कहा कि उनके पिता बिना किसी वारंट के 106 दिन जेल में बंद रहे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी चिदंबरम की गिरफ्तारी का राजनीतिक प्रतिशोध करार दिया।

Show More
अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned