scriptकांग्रेस नेताओं का सोनिया को दो टूक, महाराष्ट्र में नहीं बनी सरकार तो खत्म हो जाएगी पार्टी | Congress Leaders Clearly Told To Sonia For Make Government | Patrika News

कांग्रेस नेताओं का सोनिया को दो टूक, महाराष्ट्र में नहीं बनी सरकार तो खत्म हो जाएगी पार्टी

locationनई दिल्लीPublished: Nov 13, 2019 12:52:18 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर माथापच्ची जारी
कांग्रेस नेताओं ने सोनिया से साफ कहा कि पार्टी को बचाने के लिए सरकार जरूरी

file photo
नई दिल्ली। महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर माथापच्ची जारी है। राज्य में राष्ट्रपति शासना लागू है और अब यही सवाल उठ रहे हैं कि आखिकर यहां किसकी सरकार बनेगी? कांग्रेस और NCP में लगातार बैठकों का दौर जारी है। इसी बीच खबर यह आ रही है कि कांग्रेस के कुछ नेताओं ने सोनिया गांधी को साफ कहा है कि अगर महाराष्ट्र में सरकार नहीं बनी तो पार्टी खत्म हो जाएगी।
दरअसल, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की हाई लेवल मीटिंग हुई। इस बैठक में कांग्रेस के नेताओं ने एक सुर में कहा कि यदि इस बार महाराष्ट्र में कांग्रेस की सरकार नहीं बनी तो राज्य में पार्टी का अस्तित्व खतरे में पड़ जाएगा। बैठक में अशोक चव्हाण, बालासाहब थोराट, माणिकराव ठाकरे और रजनी पाटिल ने जोर दिया कि बीजेपी के हाथ से निकलते इस मौके को हर हाल में पकड़ना चाहिए और महाराष्ट्र में सरकार का निर्माण करना चाहिए।
एक मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोनिया को बताए गए कारणों में सबसे अहम था कि कांग्रेस के जीते हुए विधायक काफी बेचैन हो रहे हैं। उन सभी का कहना है कि वे अपने बल पर जीत कर यहां तक आए हैं, किसी ने उन्हें कोई मदद नहीं की है। वो जल्द से जल्द सरकार का निर्माण चाहते हैं। वहीं, बैठक के दौरान एआईसीसी के वरिष्ठ नेता एके एंटनी, मुकुल वासनिक और पूर्व गृह मंत्री शिवराज पाटिल उन नेताओं में से थे, जिन्हें शिवसेना से हाथ मिलाना मंजूर नहीं था। हालांकि, आखिरी फैसला कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ही लेंगी। इधर, कांग्रेस के कुछ विधायकों का कहना है कि बीजेपी को सत्ता से दूर करना जरूरी है। लिहाजा, सरकार गठन के लिए जल्द से जल्द प्लान बनाए जाएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो